Advertisement

लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए एकजुट हुए, भाजपा को हराएंगे: विपक्ष

महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का संयोजक...
लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए एकजुट हुए, भाजपा को हराएंगे: विपक्ष

महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का संयोजक कौन होगा, इस पर शुक्रवार को होने वाली बैठकों के दौरान विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया जाएगा।

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) की आयोजन समिति के प्रमुख चव्हाण ने कहा कि दो दिवसीय कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम आज शाम 28 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की एक अनौपचारिक बैठक के साथ शुरू होगा जिसमें शुक्रवार के एजेंडे सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की जाएगी।

चव्हाण ने बताया, ‘‘औपचारिक विचार-विमर्श शुक्रवार सुबह 10:30 बजे शुरू होगा। संयोजक के मुद्दे पर अनौपचारिक बैठक में तथा कल भी चर्चा होगी। सभी दल मिलकर संयोजक पर फैसला लेंगे, कई नाम हैं।’’

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘देश का विकास और उसके समक्ष मौजूद चुनौतियां मुख्य एजेंडा में होंगी। एकजुटता से ‘इंडिया’ गठबंधन के सभी सहयोगियों को लाभ होगा।’’

मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में 31 अगस्त और एक सितंबर को होने वाली, 28 राजनीतिक दलों वाले विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की बैठक में 63 प्रतिनिधि शामिल होंगे।

चव्हाण ने बृहस्पतिवार और शुक्रवार को राज्य में भाजपा और उसके सहयोगियों की बैठक को स्टंट करार दिया।

विपक्षी दलों की पहली बैठक जून में पटना में हुई थी। दूसरी बैठक जुलाई के महीने में बेंगलुरु में हुई जहां ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) नाम तय हुआ था। मुंबई में यह तीसरी बैठक है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad