Advertisement

यूपी चुनाव: मायावती ने किया 2007 की तरह पूर्ण बहुमत मिलने का दावा, सपा पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के लिए बुधवार को मतदान जारी है।इस चरण में नौ जिलों लखनऊ, रायबरेली, लखीमपुर...
यूपी चुनाव: मायावती ने किया 2007 की तरह पूर्ण बहुमत मिलने का दावा, सपा पर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के लिए बुधवार को मतदान जारी है।इस चरण में नौ जिलों लखनऊ, रायबरेली, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, फतेहपुर, पीलीभीत और बांदा के 59 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। इस बीच पूर्ण बहुमत का दावा करते हुए बसपा सुप्रीमो ने कहा कि उनकी पार्टी 2007 की तरह जीत दोहराएगी।

लखनऊ में वोट डालने के बाद मायावती ने कहा, "बसपा को अकेले सभी वर्गों का वोट मिल रहा है। भाजपा, सपा जीत का दावा कर रहे हैं, कई ऐसा ना हो कि उनके दावे धरे के धरे रह जाए। जब नतीजे आएंगे तो बसपा को 2007 की तरह पूर्ण बहुमत मिलेगा।"

समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए बसपा प्रमुख ने कहा कि अल्पसंख्यक लोग सपा की कार्यशैली से बहुत दुखी है। सपा जो सरकार बनाने का सपना देख रही है इनका सपना चकनाचूर हो जाएगा। जब-जब समाजवादी पार्टी सत्ता में रही है, उस दौरान सबसे ज़्यादा उत्पीड़न दलितों और पिछड़ों का हुआ हैं।

वहीं बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने भी दावा किया कि बहुजन समाज पार्टी पूर्ण बहुमत की ओर अग्रसर है, अबकी बार भी 2007 की तरह पूर्ण बहुमत की सरकार बनना निश्चित हो चुका है।

बता दें कि राज्य में कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), समाजवादी पार्टी (सपा)-राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) गठबंधन और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ बहुकोणीय मुकाबला है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad