Advertisement

रूपा गांगुली की जगह लॉकेट चटर्जी बनीं महिला मोर्चा की अध्यक्ष

पिछले दिनों पश्चिम बंगाल में महिलाओं का रेप होने से जुड़ी विवादास्पद बयान के बाद सुर्खियों में आई रूपा गांगुली को भाजपा ने महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया है। उनकी जगह लॉकेट चटर्जी को पार्टी की महिला इकाई का अध्यक्ष बनाया है।
रूपा गांगुली की जगह लॉकेट चटर्जी बनीं महिला मोर्चा की अध्यक्ष

दरअसल, पार्टी के नेताओं ने बताया कि सचिव से लेकर महासचिव पद तक संगठन में कई नए चेहरों को लाया गया है और कुछ निष्क्रिय नेताओं को उनके पदों से हटा दिया है। बता दें कि भापजा की राज्यसभा सदस्य रूपा गांगुली को गत वर्ष पार्टी की महिला मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया था।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि रूपा गांगुली पार्टी का सांगठनिक कार्य देखेंगी और लॉकेट चटर्जी महिला मोर्चा देखेंगी। राज्य में आगामी चुनावों को ध्यान में रखते हुए और आने वाले दिनों में जिन चुनौतियों का हम सामना करने वाले हैं उन्हें देखते हुए सभी बदलाव किए गए हैं।

गौरतलब है कि गोरखालैंड की मांग को लेकर प्रदेश में हुई हिंसा की घटनाओं को लेकर रुपा गांगुली ने कहा था कि मैं सभी पार्टियों और ममता सरकार का समर्थन करने वाले लोगों को यही बोलूंगी कि अपनी बहुओं-बेटियों को बिना ममता का समर्थन लिए 15 दिन के लिए बंगाल भेज दें और अगर वे बिना रेप का शिकार हुए वापस लौट जाएं तो मैं देखूंगी।' उनके इस बयान की विपक्ष के नेताओं ने तीखी आलोचना की थी। इसके बावजूद रूपा गांगुली अपने रुख पर कायम रहीं। उन्होंने कहा था कि असल में 15 दिन भी ज्यादा हैं, उससे कम वक्त में ही महिलाएं रेप की शिकार हो जाएंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad