Advertisement

पीएम मोदी की 'भारत छोड़ो' टिप्पणी पर सिब्बल: 'हम संयुक्त भारत चाहते हैं, विभाजित भारत नहीं'

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें...
पीएम मोदी की 'भारत छोड़ो' टिप्पणी पर सिब्बल: 'हम संयुक्त भारत चाहते हैं, विभाजित भारत नहीं'

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर पलटवार किया, जिसमें उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए "भारत छोड़ो" का नारा दिया था। कपिल सिब्बल ने कहा कि "हम संयुक्त भारत चाहते हैं", जहां "भ्रष्टाचार को बचाने और छिपाने वालों को पद छोड़ना होगा"।

सिब्बल की टिप्पणी प्रधानमंत्री मोदी के बयान के एक दिन बाद आई है। दरअसल, रविवार को पीएम मोदी ने 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों की आधारशिला रखने के दौरान अपने संबोधन में विपक्ष पर "नकारात्मक राजनीति" करने का आरोप लगाया और कहा कि अब पूरा देश भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण को लेकर 'भारत छोड़ो' के नारे लगा रहा है।

एक ट्वीट में सिब्बल ने कहा, "प्रधानमंत्री: गांधी के 'भारत छोड़ो' का आह्वान किया लेकिन आरएसएस ने अंग्रेजों का पक्ष लिया! हम एक 'संयुक्त' भारत चाहते हैं, न कि 'विभाजित' भारत, जहां भ्रष्टाचार को 'संरक्षित' करने और 'छिपाने' वाले लोगों को पद छोड़ना होगा। जो लोग भारत के 'जलने' पर चुप रहते हैं, उन्हें छोड़ देना चाहिए। जो लोग 'नफरत' पैदा करते हैं उन्हें छोड़ देना चाहिए।"

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">P M :<br>Invokes Gandhi’s “Quit India”<br>But<br>RSS sided with the British !<br><br>We want a “United” India<br>Not a “Split” India <br><br>Where those who “protect” &amp; “hide”corruption must quit<br>Those who remain silent when India “burns” must quit<br>Those who breed “hatred” must quit</p>&mdash; Kapil Sibal (@KapilSibal) <a href="https://twitter.com/KapilSibal/status/1688385339403223040?ref_src=twsrc%5Etfw">August 7, 2023</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

सिब्बल, जो यूपीए I और II के दौरान केंद्रीय मंत्री थे, ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी और समाजवादी पार्टी के समर्थन से एक स्वतंत्र सदस्य के रूप में राज्यसभा के लिए चुने गए। उन्होंने अन्याय से लड़ने के उद्देश्य से एक गैर-चुनावी मंच 'इंसाफ' बनाया है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखने के बाद, मोदी ने रविवार को आरोप लगाया कि विपक्ष का एक वर्ग न काम करो और न दूसरों को काम करने दो के सिद्धांत से प्रेरित है। 9 अगस्त को भारत छोड़ो आंदोलन की सालगिरह का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक दिन था जिसने स्वतंत्रता के लिए भारत के संघर्ष में नई ऊर्जा पैदा की। उन्होंने कहा, "आज पूरा देश हर बुराई, भ्रष्टाचार, वंशवाद और तुष्टिकरण के लिए 'भारत छोड़ो' कह रहा है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad