Advertisement

फडणवीस बोले, हम सारे हनुमान चालीसा बोलेंगे हिम्मत है तो हमारे ऊपर राजद्रोह का गुनाह लगाकर दिखाएं

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा पर सियासी घमासान जारी है। भाजपा नेता और पूर्व...
फडणवीस बोले, हम सारे हनुमान चालीसा बोलेंगे हिम्मत है तो हमारे ऊपर राजद्रोह का गुनाह लगाकर दिखाएं

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा पर सियासी घमासान जारी है। भाजपा नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उद्धव ठाकरे सरकार पर निशाना साधा। फडणवीस ने कहा कि नवनीत राणा और रवि राणा पर हनुमान चालीसा पाठ करने के लिए राजद्रोह का केस दर्ज होना हास्यास्पद है। हनुमान चालीसा यहां नहीं तो क्या पाकिस्तान में पढ़ी जाएगी। नवनीत राणा के साथ जेल में अमानवीय व्यवहार किया गया। राणा दम्पत्ति की गिरफ्तारी गलत और असंवैधानिक है।

फडणवीस ने बताया कि किस तरह पुलिस सरकार के इशारे पर काम कर रही है। यही कारण है कि भाजपा ने आज बुलाई गई सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार किया। इस ऑल पार्टी मीटिंग को लेकर भी तनातनी जारी है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) चीफ राज ठाकरे शामिल नहीं हो रहे हैं। इतना ही नहीं विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस भी इस मीटिंग में नहीं होंगे।

देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हनुमान चालीसा महाराष्ट्र में नहीं बोली जाएगी तो क्या पाकिस्तान में बोली जाएगी, इनको हनुमान चालीसा से इतनी नफरत क्यों है? हम सारे हनुमान चालीसा बोलेंगे अगर सरकार में हिम्मत है तो हमारे ऊपर राजद्रोह का गुनाह लगाकर दिखाएं। 

उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि हिटलरशाही से संघर्ष होता है, संवाद नहीं। अगर इस प्रकार की प्रवृत्ति यहां पर चलेगी तो हम भी उसका मुकाबला करेंगे। हम गृह मंत्री की बैठक में जाकर क्या करेंगे क्योंकि उस बैठक में मुख्यमंत्री तो उपस्थित ही नहीं हैं।

फडणवीस ने कहा कि आज महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने जो बैठक बुलाई थी हमने उसका बहिष्कार करने का फैसला किया क्योंकि पिछले 3-4 दिनों में जिस प्रकार से पुलिस का उपयोग करते हुए विरोधी पार्टी के लोगों को जान से मारने का प्रयास किया गया उसके बाद संवाद के लिए जगह कहां बचती है?

बता दें कि यह मीटिंग लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा विवाद पर चर्चा करने के लिए ही होनी है।

इससे पहले भाजपा नेता किरीट सोमैया की अगुवाई में भाजपा नेताओं के एक शिष्टमंडल ने दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात की। बैठक के दौरान किरीट सोमैया ने आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे के राज में महाराष्ट्र में अराजकता का माहौल है। पुलिस सरकार के इशारे पर काम कर रही है। झूठ केस दर्ज किए जा रहे हैं। शिवसैनिकों को गुंडागर्दी की खुली छूट है। भाजपा नेताओं ने मांग की कि केंद्र की एक टीम महाराष्ट्र का दौरा करे और हालात का जायता लें। भाजपा की इस पहल पर शिवसेना भड़क गई है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि लॉ एंड ऑर्डर राज्य का अधिकार है। इसमें केंद्र कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकता है।

गौरतलब है कि किरीट सोमैया पर कथिततौर पर शिवसैनिकों ने उस समय हमला किया था, जब वे नवनीत राणा और रवि राणा से मिलने थाने पहुंचे थे। अब भाजपा ने इसकी शिकायत दिल्ली में केंद्रीय गृह सचिव से की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad