Advertisement

पश्चिम बंगालः BJP का बड़ा उलटफेर, चुनाव से पहले इस जिले में हथिया ली सत्ता

पश्चिम बंगाल में मालदा जिला परिषद के कई सदस्यों के बीजेपी में शामिल होने के कारण परिषद पर पार्टी का...
पश्चिम बंगालः BJP का बड़ा उलटफेर, चुनाव से पहले इस जिले में हथिया ली सत्ता

पश्चिम बंगाल में मालदा जिला परिषद के कई सदस्यों के बीजेपी में शामिल होने के कारण परिषद पर पार्टी का नियंत्रण हो गया है। मालदा जिले की हबीबपुर विधानसभा सीट से टिकट मिलने के बावजूद पार्टी की नेता सरला मुर्मू ने सोमवार को अपने समर्थकों के साथ टीएमसी छोड़ दी है और बीजेपी में शामिल हो गईं। सरला मुर्मू के अलावा टीएमसी के 14 अन्य नेता, जिनमें मालदा जिला परिषद के अध्यक्ष गौर चंद्र मंडल और टीएमसी के कॉर्डिनेटर अमलान भादुड़ी शामिल हैं, बीजेपी में शामिल हो गए। दरअसल टीएमसी को खबर थी कि सरला मुर्मू बीजेपी में शामिल होने वाली हैं और ऐसे में किसी फजीहत से बचने के लिए उसने उनका टिकट काट दिया।

सूत्रों के मुताबिक सरला मुर्मू हबीबपुर सीट से लड़ने को लेकर सहज नहीं थीं और वह ओल्ड मालदा से उतरना चाहती थीं। इसके अलावा जिला परिषद के सभाधिपति गौर चंद्र मंडल और 15 अन्य लोगों ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है। इस तरह तृणमूल कांग्रेस मालदा जिला परिषद में बहुमत खो दिया है।

इससे पहले टीएमसी विधायक सोनाली गुहा, दीपेंदु बिस्वास, रवींद्रनाथ भट्टाचार्य, जाटू लाहिड़ी और टीएमसी उम्मीदवार हबीबपुर सरला मुर्मू ने सोमवार को बीजेपी ज्वॉइन कर ली। इन नेताओं ने पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष, बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी और मुकुल रॉय की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुए।

मालदा जिला परिषद में बहुमत हासिल करने के बाद पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, 'इससे बुरा क्या हो सकता है कि तृणमूल कांग्रेस के अपने ही लोग पार्टी की लीडरशिप से परेशान होकर छोड़ रहे हैं। अब उनकी जगह पर वे सिलेब्रिटीज को भर रहे हैं। नंबर बताते हैं कि मालदा जिला परिषद में अब हमारा बहुमत है। जिला परिषद में जल्दी ही बीजेपी का चेयरमैन होगा।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad