Advertisement

पश्चिम बंगाल उपचुनाव: भवानीपुर में दीदी की प्रतिष्ठा दांव पर, भाजपा का आरोप- टीएमसी विधायक ने जबर्दस्ती बंद की वोटिंग मशीन

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है, जहां ममता बनर्जी की...
पश्चिम बंगाल उपचुनाव: भवानीपुर में दीदी की प्रतिष्ठा दांव पर, भाजपा का आरोप- टीएमसी विधायक ने जबर्दस्ती बंद की वोटिंग मशीन

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है, जहां ममता बनर्जी की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। इस सीट के दो लाख से ज्यादा मतदाता अपने पसंदीदा प्रत्याशी के लिए मतदान करेंगे। वहीं भवानीपुर के अलावा, आज पश्चिम बंगाल के समसेरगंज और जंगीरपुर और पिपली (ओडिशा) में भी उपचुनाव के लिए वोटिंग है। मतगणना 3 अक्टूबर को होगी। बता दें कि भवानीपुर सीट पर मुकाबला बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल के बीच है।

इस बीच भाजपा ने टीएमसी पर बूथ कैप्चरिंग की कोशिश का आरोप लगाया है। उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल ने 72 नंबर वार्ड का दौरा किया और उन्होंने कहा, ''मदन मित्रा ने इस बूथ को कैप्चर करने के लिए मशीनों को बंद करा रखा है ताकि वोटर आएं और चले जाएं।"

ममता बनर्जी के लिए यह उपचुनाव बहुत ही महत्वपूर्ण है, क्योंकि सीएम की कुर्सी पर बने रहने के लिए उन्हें यह उपचुनाव हर हाल में जीतना होगा। अगर वह हारती हैं तो उन्हें सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है। बता दें कि विधानसभा चुनाव में शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को चुनावी दंगल में पटखनी दी थी। हालांकि, उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उन्होंने कहा कि हम निष्पक्ष चुनाव की उम्मीद कर रहे हैं। सुरक्षा तैनाती बहुत महत्वपूर्ण है। राज्य सरकार अभी डरी हुई है।

बता दें कि भवानीपुर विधानसभा सीट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां केंद्रीय बलों की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिन मतदान केंद्रों पर आज मतदान है उनके 200 मीटर के दायरे में सीआरपीसी (आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। भवानीपुर में 97 मतदान केंद्रों के 287 मतदेय स्थलों में से प्रत्येक पर केंद्रीय बल के जवान तैनात किए गए हैं। बूथ के बाहर सुरक्षा का प्रभार कोलकाता पुलिस अधिकारियों के हाथ में है। 


गौरतलब है कि ममता के विरुद्ध इस बार भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिबेरवाल और माकपा नेता विस्वास चुनावी मैदान में हैं। इनके अलावा 9 और उम्मीदवार हैं मगर मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच में है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad