Advertisement

विधायक-पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने पर बोली टीएमसी, बंदूक की नोक पर कराया पार्टी में शामिल

17वीं लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पश्चिम बंगाल में शानदार प्रदर्शन किया। पार्टी के...
विधायक-पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने पर बोली टीएमसी, बंदूक की नोक पर कराया पार्टी में शामिल

17वीं लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने पश्चिम बंगाल में शानदार प्रदर्शन किया। पार्टी के इस ऐतिहासिक प्रदर्शन के बाद ममता बनर्जी के गढ़ में राजनीतिक हलचल मच गई है। मंगलवार को राज्य के 3 विधायकों समेत 50 पार्षदों के बीजेपी का दामन थामने के एक दिन बाद सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने ट्विटर के जरिए अपनी नाराजगी जताते हुए कहा कि बंदूक की नोक पर उन्हें शामिल कराया गया है।

विधायक-पार्षदों को बंदूक की नोक पर कराया बीजेपी में शामिल

सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने आज यानी बुधवार को ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा।  साथ ही फैक्ट चेक भी करते हुए बताया कि मंगलवार को सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस का एक निलंबित विधायक बीजेपी में शामिल हुआ, जबकि 2 अन्य विधायक कांग्रेस और सीपीआई (एम) के हैं जबकि पार्षदों की संख्या 6 है। उनको बंदूक की नोक पर ऐसा करने को मजबूर किया गया।

बीजेपी में शामिल हुए 3 विधायक, 50 से ज्यादा पार्षद

ममता बनर्जी की पार्टी सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को लोकसभा चुनाव में बीजेपी के हाथों लगे जोरदार झटके के 4 दिन बाद एक और बड़ा झटका तब लगा जब उसके 2 विधायक और सीपीआई का 1 विधायक बीजेपी में शामिल हो गया। इनके साथ 50 से ज्यादा पार्षद भी बीजेपी में शामिल हो गए।

राज्य के पार्टी मुख्यालय में बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और मुकुल रॉय की उपस्थिति में ये लोग पार्टी में शामिल हुए। बीजेपी नेता अनिल बलूनी ने जानकारी दी कि बीजेपी में शामिल होने वाले अन्य विधायकों में तृणमूल कांग्रेस के तुषारक्रांति भट्टाचार्य और माकपा के देवेंद्र नाथ राय शामिल हैं। इसके अलावा 50 से ज्यादा पार्षद भी बीजेपी में शमिल हुए।

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr"><a href="https://twitter.com/hashtag/FactCheck?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw">#FactCheck</a> <br>One suspended MLA of Trinamool joined BJP yesterday. The others were from Congress and CPI(M). The number of councillors is 6. That too they were forced at gunpoint to do so.</p>&mdash; All India Trinamool Congress (@AITCofficial) <a href="https://twitter.com/AITCofficial/status/1133583323266277376?ref_src=twsrc%5Etfw">May 29, 2019</a></blockquote>
<script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशू रॉय भी बीजेपी में हुए शामिल

बीजेपी में शामिल होने वालों में पार्टी नेता मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशू रॉय भी शामिल हैं। शुभ्रांशू रॉय को आम चुनाव का परिणाम घोषित होने के बाद पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर तृणमूल कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया था।

मुकुल रॉय की भूमिका अहम

तृणमूल कांग्रेस में इस सेंध के लिए मुकुल रॉय की भूमिका अहम मानी जा रही है। माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन में मुकुल रॉय प्रमुख शिल्पकारों में रहे हैं। मुकुल रॉय बीजेपी में शामिल होने से पहले टीएमसी में ही थे और ममता बनर्जी के बेहद करीबी रहे हैं, उन्हें कद्दावर नेताओं में शुमार किया जाता है।

बीजेपी में शामिल होने वाले पार्षद 24 परगना जिले के कंचरापारा, हलिशहर और नैहाती नगर पालिका के हैं। इन पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने के साथ ही बीजेपी का भाटपारा नगरपालिका पर कब्जा हो जाएगा। बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह भाटपारा नगरपालिका के अध्यक्ष हैं।

बंगाल में बीजेपी ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

पिछले हफ्ते संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में बंगाल में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की। 2014 में महज 2 सीट हासिल करने वाली बीजेपी ने इस बार राज्य में 18 सीटें अपने नाम कर डाली।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad