Advertisement

जानें कौन है ये उम्मीदवार, जिसने कैमरे के सामने तोड़ी ईवीएम

आंध्र प्रदेश के एक पोलिंग बूथ पर ईवीएम तोड़ने का मामला सामने आया है। इस बूथ पर एक कैंडिडेट ने कैमरे के...
जानें कौन है ये उम्मीदवार, जिसने कैमरे के सामने तोड़ी ईवीएम

आंध्र प्रदेश के एक पोलिंग बूथ पर ईवीएम तोड़ने का मामला सामने आया है। इस बूथ पर एक कैंडिडेट ने कैमरे के सामने ही इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को जमीन पर फेंककर तोड़ दिया। आंध्र प्रदेश में लोकसभा के साथ-साथ विधान सभा के भी चुनाव हो रहे हैं।

जन सेना पार्टी का उम्मीदवार मधुसूदन गुप्ता

ईवीएम तोड़ने वाला यह शख्स जन सेना पार्टी का उम्मीदवार है, जिसका नाम मधुसूदन गुप्ता है। ईवीएम तोड़ने वाली हरकत के बाद एमएलए कैंडिडेट मधुसूदन गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है। मधुसूदन गुप्ता पर गुंतकाल विधानसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर ईवीएम को तोड़ देने का आरोप है।

इस वजह से तोड़ी ईवीएम मशीन

बताया जा रहा है कि मधुसूदन गुप्ता वोट डालने के लिए बूथ पर पहुंचे थे लेकिन विधानसभा और संसदीय क्षेत्र के नाम सही से डिस्प्ले नहीं होने की वजह से उन्हें गुस्सा आ गया और उन्होंने ईवीएम मशीन को उठाकर जमीन पर पटक दिया, जिससे मशीन क्षतिग्रस्त हो गई। ये मामला अनंतपुर जिले का है।

आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा सीटों पर मतदान जारी

आंध्र प्रदेश में विधानसभा 175 सीटों के साथ-साथ 25 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। आंध्र प्रदेश के 3 करोड़ 93 लाख 45 हजार 717 मतदाता आज 319 उम्मीदवारों के सियासी किस्मत का फैसला करेंगे। राज्य में सुचारु रूप से मतदान संपन्न कराने के लिए 45 हजार 920 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। प्रदेश में पुरुष मतदाताओं की संख्या 1 करोड़ 94 लाख 62 हजार 339 है, जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1 करोड़ 98 लाख 79 हजार 421 है।

यहां देखें पूरा वीडियो-

 

— ANI (@ANI) April 11, 2019

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad