Advertisement

कर्नाटक में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? शिवकुमार ने सिद्धारमैया को लेकर दिया ये बड़ा बयान

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को करारी शिकस्त देने वाली कांग्रेस पार्टी...
कर्नाटक में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? शिवकुमार ने सिद्धारमैया को लेकर दिया ये बड़ा बयान

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी को करारी शिकस्त देने वाली कांग्रेस पार्टी अब मुख्यमंत्री के नाम की तलाश में जुट गई है। रविवार शाम को इसी सिलसिले में विधायकों की बैठक होनी है, जिसमें मुख्यमंत्री का नाम तय किया जा सकता है। इसी बीच सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार का नाम दौड़ में सबसे आगे चल रहा है। एक तरफ शिवकुमार ने सिद्धारमैया के साथ खड़े रहने को लेकर बयान दिया तो वहीं अपनी मंशा भी उन्होंने साफ कर दी है।

यह बात किसी से नहीं छिपी कि दोनों ही नेता मुख्यमंत्री बनने के अपने इरादों को समय समय पर पार्टी हाईकमान के समक्ष रख चुके हैं। ऐसे में अब दोनों के बीच किसे गद्दी मिलती है, या कोई और ही चेहरा सामने आता है। यह तो समय ही बताएगा। बहरहाल, बैठक से पहले तमाम कयासों के बीच पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने मीडिया से बात करते हुए बयान दिया है।

डीके शिवकुमार ने कहा कि उन्होंने बिना स्वार्थ के हमेशा सबको साथ लेकर चलने की कोशिश की है। कांग्रेस और विधायक दल कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री का फैसला करेंगे। शिवकुमार ने कहा कि जब सिद्धारमैया और दिनेश गुंडू राव ने 2019 में पार्टी की हार के बाद क्रमशः कांग्रेस विधायक दल के अध्यक्ष और राज्य इकाई के प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया था। उपचुनाव के बाद कांग्रेस की तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन पर विश्वास जताया था और उन्हें अध्यक्ष बनाया था।

शिवकुमार ने यह भी याद किया कि जब वह मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में थे, तो गांधी परिवार ने अपना समर्थन दिखाने के लिए उनसे मुलाकात की थी। उन्होंने कहा, "मैंने अपने लिए कुछ भी नहीं किया। मैंने जो कुछ भी किया वह पार्टी के लिए किया। मेरी सारी पीड़ा पार्टी के लिए थी।"

आगे शिवकुमार ने कहा, "कुछ लोग कहते हैं कि सिद्धारमैया के साथ मेरे मतभेद हैं लेकिन मैं साफ कर देना चाहता हूं कि हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है। मैंने कई बार पार्टी के लिए कुर्बानी दी है और सिद्धारमैया जी के साथ खड़ा हुआ हूं। मैंने सिद्धारमैया को सहयोग दिया है।

इसके आगे उन्होंने कहा, "यह मठ मेरे लिए एक पवित्र स्थान है। स्वामीजी ने हमेशा मेरा मार्गदर्शन किया है। जब इनकम टैक्स का छापा पड़ा तब भी स्वामीजी ने मुझे पूरा मार्गदर्शन दिया। मैंने 134 सीटें मांगी थीं और मुझे उससे ज्यादा मिलीं।" बता दें कि आज बैठक के बाद मुख्यमंत्री को लेकर तस्वीर साफ हो सकती है। कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 224 में से 135 सीटें जीतकर प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की, जबकि सत्तारूढ़ भाजपा केवल 66 सीटों पर जीत हासिल कर सकी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad