Advertisement

"चिंता क्यों करें...जो होना है, वही होगा": INDIA गठबंधन के सहयोगियों में सीट-बंटवारे पर फारूक अब्दुल्ला

INDIA गठबंधन के साझेदारों द्वारा आगामी बैठक में सीट-बंटवारे पर चर्चा की जानी है। यह किस फॉर्मूले के आधार...

INDIA गठबंधन के साझेदारों द्वारा आगामी बैठक में सीट-बंटवारे पर चर्चा की जानी है। यह किस फॉर्मूले के आधार पर किया जाएगा, इसे लेकर अटकलें तेज हैं। इसी बीच अब नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के संरक्षक फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि फिलहाल फोकस लोकसभा चुनाव में विपक्षी गुट को बहुमत हासिल कराने पर है।

बुधवार को एएनआई से बात करते हुए, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "चिंता क्यों करें? जो होना है, वह होगा। केवल ईश्वर ही जानता है कि क्या होगा। हमें (अगले आम चुनाव में) बहुमत हासिल करने का प्रयास करना होगा।"

मुंबई में INDIA गठबंधन की तीसरी बैठक के दौरान सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर बातचीत हो सकती है, इसकी संभावनाएं हैं। बता दें कि बैठक, जो बुधवार को बाद में शुरू होगी, गुरुवार तक चलेगी। अन्य प्रमुख मुद्दे, जो विपक्ष के एजेंडे का भी हिस्सा हैं, दो दिवसीय बैठक में चर्चा के लिए आने की संभावना है।

INDIA गठबंधन के लोगो का अनावरण, समन्वय समिति का गठन, संयोजकों की नियुक्ति, आम चुनावों के लिए रणनीति और कई अन्य चीजें भी चर्चा का विषय रहने वाली हैं। बता दें कि सबसे पहले कांग्रेस सहित 26 विपक्षी दलों के एक समूह ने पटना में अपनी उद्घाटन बैठक की थी। बैठक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुलाई थी।

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से मुकाबला करने के लिए एक ठोस प्रयास के तहत पार्टियां एक साथ आईं विपक्षी गठबंधन की दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में हुई।

अगले लोकसभा चुनाव में 300 से अधिक सीटें जीतने के दावे पर भाजपा पर कटाक्ष करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि सत्तारूढ़ दल को यह दावा करने के लिए ईश्वर से संदेश मिला होगा। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उन्हें भगवान से संदेश मिला है कि वे इतनी सीटें जीतेंगे। हमें भगवान से कोई कॉल नहीं आया है। जिस दिन हमें ऐसा आएगा, हम आपको बता देंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad