Advertisement

प्रशांत किशोर की बात हो रही है सच, मोदी-शाह पर अब क्या करेंगे?

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में 294 में से 292 सीटों के लिए रविवार सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है। रुझानों...
प्रशांत किशोर की बात हो रही है सच, मोदी-शाह पर अब क्या करेंगे?

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में 294 में से 292 सीटों के लिए रविवार सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है। रुझानों में टीएमसी बहुमत का आंकड़ा पर कर चुकी है। अगर यह रुझान नतीजों में बदलते हैं तब चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की बात सही साबित हो जाएगी। दरअसल, किशोर ने दावा किया था कि बंगाल में बीजेपी 100 सीट का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाएगी। ताजा रुझानों में बीजेपी 90 सीटों पर आगे है जबकि टीएमसी 200 सीटों पर आगे है।


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया था कि ममता बनर्जी को वापस सत्ता मिलेगी। उन्होंने यह भी कहा था कि इस चुनाव में बीजेपी को बंगाल में 100 से ज्यादा सीटें मिलीं तो वह चुनावी रणनीतिकार के रूप में अपना पेशा छोड़े देंगे और कुछ दूसरा काम करेंगे।


ऐसे में साफ है कि यदि यही स्थिति बनी तो भाजपा का बंगाल जीतने का सपना अधूरा रह जाएगा। यही नहीं मोदी शाह का मिशन 200 भी फेल होता दिख रहा है। अगर रूझानों को बहुत बड़ा उलटफेर नहीं होता है, तो एक बात तो साफ हो गई है कि भाजपा अब सत्ता के करीब नहीं है। बता दें कि भाजपा ने जीत के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया था। इसके लिए फिल्म स्टार मिथुन चक्रवर्ती को भी मैदान में उतार दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad