Advertisement

ममता बनर्जी का बड़ा बयान- मैं एक साधारण कार्यकर्ता, विपक्ष का नेतृत्व कोई और करे, तब भी दिक्कत नहीं

पांच दिन के दिल्‍ली दौरे पर आईं पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को भाजपा से...
ममता बनर्जी का बड़ा बयान- मैं एक साधारण कार्यकर्ता, विपक्ष का नेतृत्व कोई और करे, तब भी दिक्कत नहीं

पांच दिन के दिल्‍ली दौरे पर आईं पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को भाजपा से मुकाबला करने के लिए विपक्ष का चेहरा होने पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह स्थिति पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा, "मैं सभी विपक्षी दलों की मदद करना चाहती हूं। मैं नेता नहीं, बल्कि एक साधारण कार्यकर्ता बनना चाहती हूं।"

विपक्ष का चेहरा बनाए जाने संबंधी सवाल पर ममता बनर्जी ने कहा-'मैं राजनीतिक ज्योतिषी नहीं हूं। यह स्थितियों पर निर्भर करता है। अगर कोई और नेतृत्व करता है तो उससे कोई समस्या नहीं है। संसद सत्र के बाद सभी विपक्षी दलों को आपस में मुलाकात करनी चाहिए।'

ममता बनर्जी ने पेगासस जासूसी मामले को लेकर एक बार फिर केंद्र सरकार पर जोरदार प्रहार किया है। बुधवार को उन्‍होंने जासूसी मुद्दे को इमरजेंसी से भी गंभीर करार दिया।  उन्होंने कहा, 'हर जगह वे ईडी, आईटी को छापेमारी के लिए भेज रहे हैं। यहां कोई जवाब नहीं है। लोकतंत्र में सरकार को जवाब देना होता है।' तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "स्थिति बहुत गंभीर है, यह आपातकाल से भी ज्यादा गंभीर है।" बनर्जी ने मंगलवार को कहा था कि विपक्षी दलों की एकता अपने आप आकार ले लेगी। वहीं, एक दिन पहले मंगलवार को ममता ने पीएम नरेंद्र मोदी से मिलकर पेगासस जासूसी मामले पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की थी।

विधानसभा चुनावों में अपनी पार्टी की शानदार जीत के बाद पहली बार राष्ट्रीय राजधानी में आई बनर्जी ने कहा, "मैं एक साधारण कार्यकर्ता हूं और एक कार्यकर्ता के रूप में खुद को जारी रखना चाहती हूं।" साथ ही, बनर्जी ने भाजपा के चुनावी नारे पर चुटकी लेते हुए कहा, "मैं सच्चा दिन देखना चाहती हूं, अच्छा दिन बहुत देख लिया।"

न्यूज़ एजंसी एएनआई के मुताबिक, ममता ने केंद्र की मोदी सरकार की लोकप्रियता पर सवाल उठाते हुए कहा, 'नरेंद्र मोदी 2019 में लोकप्रिय हुआ करते थे, उन्होंने (कोरोना से) मरने वालों की संख्या का रिकॉर्ड नहीं रखा है। अंतिम संस्कार नहीं होने दिए गए और शवों को गंगा नदी में फेंक दिया गया। जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है वह इसे कभी नहीं भूलेंगे और न ही माफ करेंगे।'

बता दें कि तीसरी बार सीएम बनने और बीजेपी को मात देते हुए विधानसभा चुनाव जीतने के बाद ममता बनर्जी पहली बार दिल्ली आई हुई हैं। ममता बनर्जी पीएम मोदी से मिलीं, इसके साथ ही कई विपक्षी नेताओं से भी मिल रही हैं। राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं हैं कि ममता बनर्जी को विपक्ष का चेहरा बनाया जा सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad