Advertisement

झारखंड में 'भ्रष्ट' झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन को सत्ता से बेदखल करने तक चुप नहीं बैठेंगे: भाजपा

भाजपा ने मंगलवार को कहा कि वह तब तक चुप नहीं बैठेगी जब तक कि वह झारखंड में "भ्रष्ट" हेमंत सोरेन सरकार को...
झारखंड में 'भ्रष्ट' झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन को सत्ता से बेदखल करने तक चुप नहीं बैठेंगे: भाजपा

भाजपा ने मंगलवार को कहा कि वह तब तक चुप नहीं बैठेगी जब तक कि वह झारखंड में "भ्रष्ट" हेमंत सोरेन सरकार को सत्ता से बेदखल नहीं कर देती।

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले गठबंधन की कथित भ्रष्ट प्रथाओं के खिलाफ पार्टी ने 7-14 नवंबर से 263 ब्लॉकों में राज्यव्यापी आंदोलन शुरू किया है।

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने वादा किया कि अगर भगवा पार्टी अगले चुनाव में सत्ता में लौटती है तो भ्रष्ट नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दिन में गिरिडीह में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और सत्तारूढ़ गठबंधन के अन्य नेताओं ने आपा खो दिया है और भगवा पार्टी की हलचल से डरकर भाजपा कार्यकर्ताओं को धमकाना शुरू कर दिया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कानून-व्यवस्था चरमरा गई है और भ्रष्टाचार व्याप्त है।

राज्य कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था कि "यदि आवश्यक हो तो भाजपा कार्यकर्ताओं की पिटाई करें"।

तिर्की के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा के राज्य प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता जानते हैं कि झामुमो और कांग्रेस के "भ्रष्ट" नेताओं को कैसे जवाब देना है और वे तब तक चुप नहीं बैठेंगे जब तक कि राज्य में गठबंधन को सत्ता से उखाड़ नहीं दिया जाता।
सिन्हा ने कहा,"भाजपा एक राजनीतिक पार्टी है जो झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन के विपरीत जिसका लोकतांत्रिक मूल्यों से कोई लेना-देना नहीं है गरिमा और सम्मान में विश्वास करती है।"

सोरेन को ईडी के समन के खिलाफ राजभवन के पास सत्तारूढ़ यूपीए के धरने पर तिर्की ने कहा था, "हम किसी भी जांच के खिलाफ नहीं हैं। लेकिन अगर यह राजनीतिक प्रतिशोध के साथ किया जाता है, तो उचित जवाब दिया जाएगा। मैं आग्रह करता हूं। पार्टी कार्यकर्ता भाजपा को बेनकाब करें और यदि आवश्यक हो तो भाजपा कार्यकर्ताओं की पिटाई करें।"

प्रवर्तन निदेशालय ने राज्य में कथित अवैध खनन से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोरेन को 3 नवंबर को पूछताछ के लिए तलब किया था।

सोरेन ने समन को छोड़ दिया और एक पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में भाग लेने के लिए छत्तीसगढ़ गए और कहा जाता है कि उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए तीन सप्ताह का समय मांगा।

झामुमो महासचिव और प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने आरोप लगाया कि जब से राज्य में झामुमो के नेतृत्व वाला गठबंधन सत्ता में आया है, भाजपा लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad