Advertisement

मैनपुरी उपचुनाव के लिए अपने राजनीतिक गुरु शिवपाल यादव का आशीर्वाद लूंगा: भाजपा उम्मीदवार रघुराज शाक्य

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य ने मंगलवार को कहा कि प्रगतिशील...
मैनपुरी उपचुनाव के लिए अपने राजनीतिक गुरु शिवपाल यादव का आशीर्वाद लूंगा: भाजपा उम्मीदवार रघुराज शाक्य

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य ने मंगलवार को कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव उनके "राजनीतिक गुरु" हैं और वह 5 दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए उनका आशीर्वाद लेंगे।

शाक्य कभी शिवपाल यादव के करीबी सहयोगी थे, लेकिन इस साल की शुरुआत में वे पीएसपीएल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए। वह पहले समाजवादी पार्टी (सपा) में थे और उनकी पार्टी बनाने के बाद शिवपाल यादव के साथ थे।

शाक्य ने मैनपुरी में संवाददाताओं से कहा, "मुलायम सिंह यादव मेरे गुरु थे और वह बड़े दिल वाले व्यक्ति थे। शिवपाल सिंह यादव मेरे राजनीतिक गुरु हैं जो मुझे राजनीति में लाए, मैं उनका आशीर्वाद लूंगा।"

अपने प्रतिद्वंद्वी और सपा प्रत्याशी डिंपल यादव पर हमला बोलते हुए शाक्य ने कहा, "क्या कोई उनसे मिल सकता है? उनसे मिलने के लिए आपको एक आवेदन देना होगा और सुरक्षाकर्मियों के माध्यम से जाना होगा।"

उन्होंने कहा, "मैं एक किसान का बेटा हूं, कोई भी मुझे सड़क पर कहीं भी रोक सकता है। मैं हमेशा उनके लिए उपलब्ध हूं।"
शाक्य, जो बुधवार को उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे, ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोग सपा शासन के दौरान डर में रहते थे, लेकिन राज्य में भाजपा के सत्ता में आने के बाद चीजें बदल गईं।

उन्होंने कहा कि लोग खासकर महिलाएं गुंडों के डर से जी रही थीं, लेकिन अब योगी आदित्यनाथ की सरकार में समाज का हर वर्ग बेखौफ महसूस कर रहा है।'

उन्होंने कहा कि उन्होंने सपा छोड़ दी क्योंकि इसके सदस्यों में गुंडे, भू-माफिया और असामाजिक तत्व शामिल हैं। दूसरी ओर, भाजपा एक "अनुशासित कैडर-आधारित पार्टी" है।
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण मैनपुरी उपचुनाव जरूरी हो गया था।

मैनपुरी लंबे समय से यादव परिवार का गढ़ रहा है।
हालांकि, आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर सपा के गढ़ में सफलतापूर्वक सेंध लगाने के बाद, भाजपा मैनपुरी में भी ऐसा ही करने की उम्मीद कर रही है।
उपचुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad