Advertisement

पहलवानों और शाह की मुलाकात के बाद सिब्बल का तंज, कहा- 'नहीं होगी कोई गिरफ्तारी...'

भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर...
पहलवानों और शाह की मुलाकात के बाद सिब्बल का तंज, कहा- 'नहीं होगी कोई गिरफ्तारी...'

भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवानों ने पिछले कई हफ्तों से विरोध प्रदर्शन किए। अब इस मांग के बीच राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने सोमवार को सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि भाजपा सांसद को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा और यह ‘‘निराशाजनक’’ है। चार्जशीट दायर की जाएगी और फिर उसे जमानत दी जाएगी।

विदित हो कि प्रदर्शनकारी पहलवानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार देर रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से कथित तौर पर एक मुलाकात की थी, जिसके बाद शीर्ष न्यायालय में प्रदर्शनकारी पहलवानों का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता सिब्बल ने यह हमला किया है। पहलवान बजरंग पूनिया के हवाले से शाह के साथ मुलाकात की पुष्टि भी की गई।

पूर्व में केंद्रीय मंत्री रहे कपिल सिब्बल ने कहा, "अमित शाह ने पहलवानों की टीम से मुलाकात की। समाधान के लिए कुश्ती...मेरी भविष्यवाणी: कोई गिरफ्तारी नहीं होगी। कपटपूर्ण चार्जशीट दायर की जाएगी। बाद में बृजभूषण को जमानत दी जाएगी और फिर वे कहेंगे कि मामला विचाराधीन है!"

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख और भाजपा सांसद सिंह के खिलाफ कनॉट प्लेस पुलिस थाने में दो प्राथमिकी दर्ज की थी। इसमें एक नाबालिग पहलवान के पिता की शिकायत को आधार बनाया गया था। बाद में सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के बाद दर्ज की गई प्राथमिकी में उन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाया गया।

कुछ शिकायतकर्ताओं द्वारा तो यह तक आरोप लगाया कि बृजभूषण शरण सिंह ने उनके करियर में मदद करने का वादा करते हुए "यौन अनुग्रह" की मांग की। हालांकि, दूसरी तरफ सिंह ने इन सभी आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि अगर उनके खिलाफ एक भी आरोप साबित हो जाता है तो भी वह खुद को फांसी लगा लेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad