Advertisement

उद्धव ठाकरे के बाद अब NCP नेता शरद पवार ने की पीएम मोदी से मुलाकात, जानिए- इसके पीछे की इनसाइड स्टोरी

उद्धव ठाकरे के बाद अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र...
उद्धव ठाकरे के बाद अब NCP नेता शरद पवार ने की पीएम मोदी से मुलाकात, जानिए- इसके पीछे की इनसाइड स्टोरी

उद्धव ठाकरे के बाद अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। दिल्ली में आज अचानक हुई पीएम और शरद पवार के बीच हुई मुलाकात से सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी और शरद पवार को बीच यह बैठक 50 मिनट तक चली है। मॉनसून सत्र के पहले हुई दोनों की बीच इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहा है। इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और पीयूष गोयल ने भी एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की थी।

कुछ दिनों से इस बात की अटकलें लगाई जा रही है कि शरद पवार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। ऐसे में पीएम मोदी- पवार की मुलाकात कई ओर इशारा कर रही हैं। वहीं, चुनावी राजनीतिकार के रूप में प्रशांत किशोर भी लगातार सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। कुछ दिनों पहले प्रशांत किशोर और पवार के बीच में कई दौर की मुलाकात हो चुकी है। हालांकि, कुछ समय पहले राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलों को एनसीपी चीफ ने खारिज कर दिया था।

वहीं, बीते गुरुवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भी शरद पवार से मुलाकात की थी। इससे पहले जून के महीने में उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात को संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से कुछ दिन पहले और राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणियों की पृष्ठभूमि में देखा जा रहा है। नाना पटोले लगातार इस बात को कह रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी आगामी चुनावों को अकेले लड़ेगी। हालांकि, आउटलुक से सचिन सावंत ने कहा था कि पटोले को इस तरह के बयानों से बचने को कहा गया है।

19 जुलाई से संसद का मॉनसून सत्र शुरू होने जा रहा है। इससे पहले शुक्रवार को पीयूष गोयल ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता शरद पवार सहिता कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी। मॉनसून सत्र सोमवार से शुरू होगा और 13 अगस्त तक चलेगा। इस सत्र में सरकार ने 17 नए विधेयक लाने की तैयारी की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad