Advertisement

एनसीपी का बयान, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी असली शिवसेना

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने सोमवार को कहा कि उद्धव ठाकरे समूह ही 'असली' शिवसेना है।...
एनसीपी का बयान, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी असली शिवसेना

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने सोमवार को कहा कि उद्धव ठाकरे समूह ही 'असली' शिवसेना है। हालांकि यह फैसला चुनाव आयोग के पास लंबित है और दशहरा के दिन प्रतिद्वंद्वी गुटों द्वारा दो रैलियां की जा रही हैं। 
                
पार्टी प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा कि शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी का मानना है कि असली शिवसेना पार्टी के संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे के विचारों को लेकर चलती है, जो उद्धव ठाकरे की शिवसेना हैं।
               
उन्होंने कहा, "इस साल दो दशहरा रैलियां होंगी। एक परंपरा, निष्ठा, स्वाभिमान और बालासाहेब (ठाकरे) के विचारों की है, जिसका मतलब उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में है। हालांकि असली शिवसेना का फैसला अभी बाकी है।

महेश ने एक वीडियो बयान में कहा, "असली शिवसेना वह है जिसके पास बालासाहेब (ठाकरे) के विचार हैं, जिसका अर्थ है कि यह उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना है।"

ठाकरे के लिए एक झटके में, सुप्रीम कोर्ट ने पिछले हफ्ते चुनाव आयोग को एकनाथ शिंदे समूह की याचिका पर सुनवाई के लिए आगे बढ़ने की अनुमति दी, जिसमें 'असली' शिवसेना के रूप में मान्यता और पार्टी के धनुष-बाण चुनाव चिन्ह के आवंटन की मांग की गई थी।
               
ठाकरे के नेतृत्व वाला धड़ा मुंबई के शिवाजी पार्क में रैली करने वाला है, जबकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले समूह ने 5 अक्टूबर को होने वाली सभा के लिए बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में एमएमआरडीए मैदान बुक किया है।
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad