Advertisement

राकांपा(एसपी) ने केंद्रीय बजट में को बताया ‘महाराष्ट्र विरोधी'; पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार (राकांपा-एसपी) ने केंद्रीय बजट में सबसे अधिक कर देने वाले...
राकांपा(एसपी) ने केंद्रीय बजट में को बताया ‘महाराष्ट्र विरोधी'; पार्टी कार्यकर्ताओं ने किया विरोध प्रदर्शन

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार (राकांपा-एसपी) ने केंद्रीय बजट में सबसे अधिक कर देने वाले राज्य महाराष्ट्र से कथित तौर पर किए गए भेदभाव के खिलाफ बुधवार को मुंबई में विरोध प्रदर्शन किया।

राकांपा(एसपी) के कार्यकर्ताओं ने पार्टी की नगर इकाई की प्रमुख राखी जाधव के नेतृत्व में तख्तियों के साथ प्रदर्शन किया और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

जाधव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘राजकोष में सबसे अधिक कर राजस्व देने के बावजूद महाराष्ट्र को बजट में नजर अंदाज किया गया और उसे कुछ भी नहीं मिला है।’’

राकांपा(एसपी) नेता ने आश्चर्य जताया कि क्या हालिया लोकसभा चुनावों में राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार के कारण महाराष्ट्र के साथ भेदभाव किया गया है।

वहीं, स्वाभिमानी पार्टी के प्रमुख राजू शेट्टी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि वह कृषि क्षेत्र के लिए अवसंरचना की स्थापना नहीं कर रही है बल्कि डिजिटल मंच का विकास कर रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि तिलहन और दलहन का आयात किसान विरोधी है और इन दोनों श्रेणियों की फसलों के केवल छह प्रतिशत हिस्से को एमसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) मिलता है।

विपक्षी दलों ने केंद्र पर वार्षिक बजट में महाराष्ट्र विरोधी रुख अपनाने और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगी दलों तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) का पक्ष लेने का आरोप लगाया है।

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए मंगलवार को दावा किया था कि आम बजट में राज्य के लिए ‘‘ उल्लेखनीय आवंटन’’ किया गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad