Advertisement

नीट विवाद: कांग्रेस की झारखंड इकाई ने रांची में किया प्रदर्शन, परीक्षा रद्द करने की मांग

कांग्रेस की झारखंड इकाई के कार्यकर्ताओं ने ‘राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी),...
नीट विवाद: कांग्रेस की झारखंड इकाई ने रांची में किया प्रदर्शन, परीक्षा रद्द करने की मांग

कांग्रेस की झारखंड इकाई के कार्यकर्ताओं ने ‘राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी), 2024’ की परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर शुक्रवार को यहां रांची में विरोध मार्च निकाला और परीक्षा रद्द करने की मांग की।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के नेतृत्व में यह विरोध मार्च शहीद चौक से निकाला गया और लगभग दो किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद राजभवन पर समाप्त हुआ।
 
विरोध मार्च के दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के खिलाफ नारे लगाए और नीट-यूजी 2024 की परीक्षा में कथित अनियमितताओं में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग की।
ठाकुर ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार इस गंभीर मुद्दे पर चुप है। उन्होंने कहा, ‘‘हम परीक्षा रद्द करने और अपराध में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग करते हैं।’’

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मांग की कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को इस्तीफा देना चाहिए।

मेडिकल प्रवेश परीक्षा 'नीट-स्नातक' राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा गत पांच मई को आयोजित की गई थी, जिसमें लगभग 24 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

नीट के नतीजे चार जून को घोषित किए गए।

बिहार और कुछ अन्य राज्यों में प्रश्नपत्र लीक होने और परीक्षा में अन्य अनियमितताओं के आरोप लगे हैं। आरोपों के कारण कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए और कई उच्च न्यायालयों के साथ-साथ उच्चतम न्यायालय में भी याचिकाएं दायर की गई हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad