Advertisement

कैप्टन बनाम सिद्धू की जंग में फिर नया मोड़, बाजवा के घर बड़ी बैठक, नवजोत की 30 विधायक-मंत्रियों से मुलाकात

पंजाब कांग्रेस में कलह का निराकरण अभी तक नहीं हुआ है। मगर नवजोत सिंह सिद्धू की सक्रियता से राजनीतिक...
कैप्टन बनाम सिद्धू की जंग में फिर नया मोड़, बाजवा के घर बड़ी बैठक, नवजोत की 30 विधायक-मंत्रियों से मुलाकात

पंजाब कांग्रेस में कलह का निराकरण अभी तक नहीं हुआ है। मगर नवजोत सिंह सिद्धू की सक्रियता से राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज है। माना जा रहा है कि जल्द ही सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान मिल जाएगी। रविवार को सिद्धू पटियाला स्थित अपने आवास ने निकल पड़े हैं। वह आज भी पार्टी के कुछ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं। उधर, किसान और पंजाब में कांग्रेस के मुद्दों को लेकर राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा के नई दिल्ली स्थित आवास पर बड़ी बैठक चल रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार शनिवार को सिद्धू ने पंजाब के 30 विधायक और मंत्रियों से मुलाकात की। इससे पहले शनिवार को ही सिद्धू पंचकूला में मौजूदा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ से भी मुलाकात कर चुके हैं। मंत्री-विधायकों के साथ सिद्धू के लंच करते तस्वीरें भी सामने आ गई हैं। 

उधर, सिद्धू के विरुद्ध कैप्टन अमरिंदर सिंह के सुर नरम पड़े हैं। मगर शनिवार को कैप्टन ने राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा से मुलाकात की। इसके बाद रविवार को प्रताप सिंह बाजवा के आवास पर पंजाब के सांसदों की बैठक चल रही है। इसमें सभी राज्यसभा और लोकसभा के सांसद शामिल हैं।

लिहाजा पंजाब कांग्रेस में अब तीन मोर्चा खुल गए हैं। प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि उन्होंने पंजाब के सभी कांग्रेस सांसदों को किसानों के मुद्दे पर रणनीति बनाने और पार्टी से जुड़े कुछ मसलों पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया है। बता दें कि पंजाब कांग्रेस के विवाद को लेकर पहली बार सांसदों की बैठक चल रही है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad