Advertisement

अरविंद केजरीवाल से मिले नीतीश कुमार, राजनीतिक गहमागहमी हुई तेज

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा से नाता तोड़ने के बाद राष्ट्रीय राजधानी के अपने पहले दौरे के...
अरविंद केजरीवाल से मिले नीतीश कुमार, राजनीतिक गहमागहमी हुई तेज

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा से नाता तोड़ने के बाद राष्ट्रीय राजधानी के अपने पहले दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को प्रमुख विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इस बीच, उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की।

इस मुलाकात के मायने राजनीतिक गलियारों में कई तरह से निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि नीतीश कुमार अरविंद केजरीवाल के साथ भोजन भी करेंगे।प्रधानमंत्री पद की महत्वकांक्षा को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वह ना तो प्रधानमंत्री पद के दावेदार है और ना ही इसके लिए इच्छुक हैं। उनका यह बयान उन अटकलों के बीच आया है कि उनका राष्ट्रीय राजधानी का दौरा विपक्षी दलों का नेता बनने की उनकी कवायद का हिस्सा है।

अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन नीतीश कुमार ने सीपीआई नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की। सीपीआई-एम के ऑफिस में ये मुलाकात हुई। नीतीश कुमार ने कहा कि हम साथ हैं, इसलिए मैं यहां आया हूं।
इससे पहले सोमवार को दिल्ली दौरे पर पहु्ंचे नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात कर चुके हैं। दोनों नेताओं के बीच करीब 1 घंटे की मुलाकात हुई। शाम 6 बजकर 10 मिनट पर राहुल गांधी के आवास पर नीतीश कुमार पहुंचे और 7 बजकर 8 मिनट पर यह बैठक खत्म हो गई।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, बैठक में मोदी के खिलाफ 2024 के मोर्चे पर नीतीश और राहुल की सहमति बन गई है और समान विचारधारा के दलों के बीच समन्वय बढ़ाने की भी रणनीति बनी है। नीतीश कुमार ने बिहार सरकार में समर्थन को लेकर राहुल गांधी को शुक्रिया भी कहा और भारत जोड़ो यात्रा के लिए शुभकामना भी दी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad