Advertisement

नोएडा: किसानों के संसद मार्च के आह्वान के बीच यातायात के लिए परामर्श जारी

संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में किसान बृहस्पतिवार को नोएडा से दिल्ली की ओर कूच करेंगे। इसके साथ...
नोएडा: किसानों के संसद मार्च के आह्वान के बीच यातायात के लिए परामर्श जारी

संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में किसान बृहस्पतिवार को नोएडा से दिल्ली की ओर कूच करेंगे। इसके साथ ही किसानों ने दिल्ली के संसद भवन के घेराव करने की भी धमकी दी है। किसानों की महापंचायत और दिल्ली मार्च को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने यातायात परामर्श जारी किया है। पुलिस के अनुसार कुछ जगहों पर मार्ग परिवर्तित किया जाएगा।

पुलिस उपायुक्त (यातायात) अनिल कुमार यादव ने बताया कि किसानों के प्रदर्शन और दिल्ली कूच के कार्यक्रम के दौरान बृहस्पतिवार सुबह 11 बजे से देर शाम तक सेक्टर-1 गोलचक्कर चौक से सेक्टर-6 चौकी चौक तक, संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक तक मार्ग पर यातायात का आगमन प्रतिबंधित रहेगा।

उन्होंने बताया कि प्रदर्शन के मद्देनजर सेक्टर-1 गोलचक्कर चौक, रजनीगंधा चौक, सेक्टर-6 चौकी चौक, झुंडपुरा चौक, सेक्टर-8, सेक्टर-10, सेक्टर-11, सेक्टर-112 चौक, हरौला चौक से आवश्यकतानुसार यातायात का मार्ग परिवर्तन किया जाएगा। यादव ने कहा कि आपातकालीन वाहनों को मार्ग परिवर्तन के दौरान सुरक्षित गंतव्य की ओर भेजा जाएगा।

इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा ने गणतंत्र दिवस पर कृषि पर कथित "कॉर्पोरेट पकड़" के खिलाफ ट्रैक्टर मार्च  निकाला था।ट्रेड यूनियनें किसानों के विरोध में शामिल हुईं, जबकि एसकेएम ने दावा किया कि परेड का आकार केंद्र की कृषि नीतियों के प्रति सार्वजनिक प्रतिरोध का संकेतक था।  किसान यूनियनों के संघर्ष का दूसरा चरण 9 दिसंबर, 2021 के लिखित आश्वासनों के कार्यान्वयन के लिए है। यूनियनिस्ट मंजीत सिंह धनेर और हरिंदर सिंह लाखोवाल ने 16 फरवरी को 'ग्रामीण भारत बंद' का आह्वान किया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad