Advertisement

मैं पीएम की रेस में नहीं, विपक्षी पार्टियों को साथ लाने की कर रहा हूं कोशिश: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में नहीं...
मैं पीएम की रेस में नहीं, विपक्षी पार्टियों को साथ लाने की कर रहा हूं कोशिश: शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष ऐसा नेतृत्व चाहता है जो देश की भलाई के लिए काम करे।


पुणे विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर राम तकावाले, जिनका हाल ही में निधन हो गया था, के लिए आयोजित एक शोकसभा में सोमवार को बोलते हुए, पवार ने कहा कि अगर विपक्षी दल एक साथ आते हैं तो उन्हें एक व्यक्ति को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करने का थोड़ा काम करना पड़ सकता है।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मैं विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास कर रहा हूं। मैं प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में नहीं हूं क्योंकि मैं अगला (लोकसभा) चुनाव नहीं लड़ रहा हूं।"

कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के साथ सीटों के बंटवारे पर, जो महा विकास अघाड़ी का हिस्सा हैं, पवार ने कहा, "हाल ही में, मेरे आवास पर एक बैठक हुई थी। महा विकास अघाड़ी के नेता इस पर फैसला करेंगे।"

उन्होंने सीटों के बंटवारे पर कहा, "उद्धव ठाकरे, सोनिया गांधी या कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और मैं इसके बारे में और चर्चा करने के लिए एक साथ बैठेंगे।"

महाराष्ट्र में कई नागरिक निकायों का कार्यकाल 2022 की शुरुआत में खत्म हो गया, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण चुनाव नहीं हुए। लोकसभा चुनाव 2024 में होने हैं, और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव भी अगले साल के अंत में होने वाले हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad