Advertisement

'अमेठी से चुनाव लड़ने पर पार्टी फैसला करेगी'; गाजियाबाद में पीएम मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी और अखिलेश

उत्तर प्रदेश के अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर चल रही अटकलों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने...
'अमेठी से चुनाव लड़ने पर पार्टी फैसला करेगी'; गाजियाबाद में पीएम मोदी पर जमकर बरसे राहुल गांधी और अखिलेश

उत्तर प्रदेश के अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर चल रही अटकलों के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वह इस पर अपनी पार्टी के फैसले का पालन करेंगे। राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने पीएम मोदी पर निशाना भी साधा।

गांधी ने यहां समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह टिप्पणी की। यह पूछे जाने पर कि क्या वह वायनाड के अलावा अमेठी से भी चुनाव लड़ेंगे, गांधी ने कहा, "अमेठी पर पार्टी फैसला करेगी। मुझे जो भी आदेश मिलेगा, मैं उसका पालन करूंगा।"

उन्होंने जोर देकर कहा, "हमारी पार्टी में ये फैसले सीईसी (केंद्रीय चुनाव समिति) की बैठक में लिए जाते हैं।"

अमेठी और वायनाड दोनों में 26 अप्रैल को मतदान होगा। ऐसी अटकलें हैं कि केरल में वायनाड की अपनी घोषित सीट के अलावा, गांधी अमेठी से भी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं, जिस सीट का उन्होंने पहले लगातार तीन बार प्रतिनिधित्व किया था, और प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली से लड़ सकती हैं, एक सीट जो पहले उनकी मां सोनिया गांधी के पास थी।

दोनों सीटों को गांधी परिवार का गढ़ माना जाता है और कांग्रेस की स्थानीय इकाइयों ने मांग की है कि परिवार के दोनों वंशज वहां से चुनाव लड़ें। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (एसपी) के साथ गठबंधन किया है और राज्य की 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा, "भाजपा की हर बात झूठी निकली उनके वादे झूठे निकले, ना किसान की आय दोगुनी हुई ना नौजवानों को रोजगार मिला। विकास के जो सपने दिखाए थे वे भी अधूरे हैं। इनका जो नैतिकता का बुलबुला था वे भी टूट गया। चुनावी बॉन्ड ने इनका बैंड बजा दिया।"

उन्होंने कहा, "भाजपा सभी भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन गई है। ना केवल भ्रष्टाचारियों को ले रहे हैं, बल्कि भ्रष्टाचारियों ने जो कमाया है उसको भी अपने साथ रख रहे हैं...जो डबल इंजन का दावा करते रहे उनकी होर्डिंग देखिए, अब डबल नहीं अकेले दिखाई देते हैं।"

अखिलेश यादव ने कहा, "मैं रामनवमी के अवसर पर सभी को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। मुझे खुशी है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं...आज, हम गाजियाबाद में हैं और इस बार भारत गठबंधन गाजियाबाद से लेकर गाज़ीपुर तक बीजेपी का सफाया कर देगा, आज किसान परेशान हैं क्योंकि बीजेपी के सारे वादे झूठे निकले।"

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से सात चरणों में होने हैं। वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad