Advertisement

कांग्रेस नेताओं की अपमानजनक टिप्पणियों पर कंगना रनौत ने कहा- 'हर महिला सम्मान की हकदार'

अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को कहा कि हर महिला, चाहे उसकी पृष्ठभूमि और पेशा कुछ भी हो, सम्मान की...
कांग्रेस नेताओं की अपमानजनक टिप्पणियों पर कंगना रनौत ने कहा- 'हर महिला सम्मान की हकदार'

अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को कहा कि हर महिला, चाहे उसकी पृष्ठभूमि और पेशा कुछ भी हो, सम्मान की हकदार है। उन्होंने कहा कि वह विशेष रूप से मंडी पर कांग्रेस नेताओं की टिप्पणियों से दुखी हैं, जहां से वह भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं।

रनौत ने चंडीगढ़ हवाई अड्डे के बाहर संवाददाताओं से कहा, मंडी को दुनिया भर में अक्सर "छोटा काशी" कहा जाता है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत और एचएस अहीर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर रनौत और मंडी पर अपमानजनक टिप्पणियां पोस्ट कर एक बड़ा राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया है।

रनौत ने कहा, "किसी भी महिला का पेशा कोई भी हो, चाहे वह शिक्षक, अभिनेत्री, पत्रकार, राजनेता या यौनकर्मी हो, वे सभी सम्मान के पात्र हैं। मैं विशेष रूप से मंडी के बारे में की गई निंदनीय टिप्पणियों से दुखी हूं। हम सभी जो ''मंडी से आने वाले लोग टिप्पणियों से आहत हुए हैं।''

यह पूछे जाने पर कि क्या वह दोनों कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई करने की योजना बना रही हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली बुलाया है और वह उनसे मिलने के बाद ही जवाब देंगी। उन्होंने कहा, "मुझे पार्टी की गरिमा बनाए रखनी है। मैं इसके सामने नहीं चल सकता। मुझे उनके साथ चलना है और उनके निर्देशों का पालन करना है।"

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर रनौत के खिलाफ टिप्पणियों के लिए श्रीनेत और अहीर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

NCW ने सोमवार को एक पोस्ट में कहा, "राष्ट्रीय महिला आयोग सुश्री सुप्रिया श्रीनेत और श्री एचएस अहीर के अपमानजनक आचरण से स्तब्ध है, जिन्होंने सोशल मीडिया पर कंगना रनौत के बारे में अभद्र और अपमानजनक टिप्पणी की। ऐसा व्यवहार असहनीय है और महिलाओं की गरिमा के खिलाफ है। भारत के चुनाव आयुक्त को एक पत्र लिखकर उनके खिलाफ तत्काल और सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। आइए सभी महिलाओं के लिए सम्मान और प्रतिष्ठा बनाए रखें।"

37 वर्षीय रनौत ने इससे पहले श्रीनेत पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्होंने विभिन्न भूमिकाएं निभाई हैं और हर महिला सम्मान की हकदार है। 

रनौत ने ट्वीट किया, "प्रिय सुप्रिया जी, एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है। 'क्वीन' में एक भोली-भाली लड़की से लेकर 'धाकड़' में एक आकर्षक जासूस तक, 'मणिकर्णिका' में एक देवी से लेकर 'चंद्रमुखी' में राक्षस, 'रज्जो' में एक वेश्या से लेकर 'थलाइवी' में एक क्रांतिकारी नेता तक।"

श्रीनेत ने स्पष्ट किया कि उनके फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट तक कई लोगों की पहुंच है और उनमें से किसी ने अनुचित पोस्ट किया है। उन्होंने कहा, "जैसे ही मुझे पता चला, मैंने वह पोस्ट डिलीट कर दी। जो भी लोग मुझे जानते हैं, वे भी अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकता। मैं जानना चाहता था कि यह कैसे हुआ।"

किसान कांग्रेस के प्रदेश संयुक्त समन्वयक अहीर ने भी रनौत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad