Advertisement

ओवैसी की पार्टी ने लोकसभा के लिए बनाया प्लान, महाराष्ट्र में 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

ओवैसी की पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में जमीन तलाशना चाहती है। पार्टी के एक नेता ने कहा...
ओवैसी की पार्टी ने लोकसभा के लिए बनाया प्लान, महाराष्ट्र में 5 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM

ओवैसी की पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में जमीन तलाशना चाहती है। पार्टी के एक नेता ने कहा कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) आम चुनाव में महाराष्ट्र की कुल 48 लोकसभा सीटों में से पांच पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है।

रविवार को भिवंडी शहर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एआईएमआईएम के महाराष्ट्र के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ अब्दुल गफ्फार कादरी ने कहा, पार्टी राज्य में उत्तरी मुंबई, धुले, नांदेड़, भिवंडी और छत्रपति संभाजीनगर सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का लक्ष्य लेकर चल रही है।

उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली पार्टी प्रभावी चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए वर्तमान में इन निर्वाचन क्षेत्रों में सर्वेक्षण कर रही है।

कादरी ने विपक्षी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) पर निशाना साधते हुए उन्हें धर्मनिरपेक्ष दल बताया और दावा किया कि वे एआईएमआईएम को "अछूत" मानते हैं। उन्होंने "तथाकथित" धर्मनिरपेक्ष दलों द्वारा एआईएमआईएम, जो कि विपक्षी भारतीय गुट का हिस्सा नहीं है, के साथ किए गए व्यवहार पर सवाल उठाया।

उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी आलोचना की, जिन्होंने हाल ही में 'महागठबंधन' (महागठबंधन जिसमें राजद, कांग्रेस और वामपंथी दल शामिल थे) और विपक्षी भारत गुट को छोड़ दिया, और भाजपा के साथ एक नई सरकार बनाई, जिसे उन्होंने 18 महीने पहले ही छोड़ दिया था। 

एआईएमआईएम नेता ने दावा किया कि विपक्षी इंडिया गठबंधन के भीतर सब कुछ ठीक नहीं है। कादरी ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फड़नवीस पर भी निशाना साधा और दावा किया कि वह राज्य को बिहार जैसी स्थिति की ओर ले जा रहे हैं।

हाल ही में ठाणे जिले के मीरा-भयंदर इलाके में झड़पों के बाद अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के घरों को ध्वस्त करने का जिक्र करते हुए उन्होंने पूछा कि क्या भाजपा विधायक के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी, जिस पर पुलिस स्टेशन के अंदर एक शिवसेना नेता पर गोली चलाने का आरोप है। 

अधिकारियों ने पहले बताया था कि भाजपा विधायक गणपत गायकवाड़ ने कथित तौर पर कल्याण के शिव सेना नेता महेश गायकवाड़ को छह गोलियां मारीं और शुक्रवार देर रात हिल लाइन पुलिस स्टेशन के केबिन के अंदर उनके सहयोगी राहुल पाटिल को भी घायल कर दिया। मामले में कल्याण पूर्व के तीन बार के विधायक पर हत्या के प्रयास और अन्य अपराधों का आरोप लगाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad