Advertisement

शरद यादव और अली अनवर की राज्यसभा सदस्यता रद्द

जदयू से बगावत करने वाले नेता शरद यादव और अली अनवर की राज्यसभा सदस्यता खत्म कर दी गई है। Sharad Yadav and Ali Anwar disqualified...
शरद यादव और अली अनवर की राज्यसभा सदस्यता रद्द

जदयू से बगावत करने वाले नेता शरद यादव और अली अनवर की राज्यसभा सदस्यता खत्म कर दी गई है।

शरद यादव और बिहार सीएम नीतीश कुमार के बीच चले लंबे घमासान के बाद जेडीयू ने इस संबंध में राज्यसभा सचिवालय के पास शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दोनों नेताओं की सदस्यता रद्द करने का निर्णय लिया।

शरद यादव का कार्यकाल अभी 5 साल बाकी था वहीं अली अनवर का 6 महीने बाकी था।

सदस्यता रद्द होने पर अली अनवर ने आगे अपील करने की बात कही। उन्होंने कहा, "मुझे जानकारी मिली जब मैं राजकोट में एक बैठक को संबोधित कर रहा था। मैं शरद यादव जी से बात करूंगा और हम एक साथ निर्णय लेंगे। हम उन सभी जगहों पर अपील करेंगे जहां हमारे लिए न्याय पाने की संभावना है।"

गौरतलब है कि जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन से अलग होकर भाजपा के साथ नई सरकार बनाई तब से ही शरद यादव और अली अनवर ने नीतीश के इस निर्णय को गलत कारार दिया था और बिहार में महागठबंधन जारी रखने की बात कही थी।

साथ ही शरद यादव गुट ने चुनाव आयोग में भी अर्जी दाखिल कर अपने गुट को असली जदयू के रूप में मान्यता देने की मांग की। लेकिन चुनाव आयोग ने शरद यादव गुट की मांग को ठुकरा दिया और असली जदयू के रूप में नीतीश कुमार गुट की मान्यता बरकरार रखी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad