Advertisement

विवादित टिप्पणी मामला: लोकसभा विशेषाधिकार समिति के सामने पेश नहीं हुए भाजपा सांसद बिधूड़ी, ये बताया कारण

लोकसभा के विशेष सत्र के दौरान सांसद दानिश अली के खिलाफ़ विवादित भाषा का इस्तेमाल करने वाले भाजपा...
विवादित टिप्पणी मामला: लोकसभा विशेषाधिकार समिति के सामने पेश नहीं हुए भाजपा सांसद बिधूड़ी, ये बताया कारण

लोकसभा के विशेष सत्र के दौरान सांसद दानिश अली के खिलाफ़ विवादित भाषा का इस्तेमाल करने वाले भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी मंगलवार को लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के समक्ष उपस्थित नहीं हुए।

गौरतलब है कि दिल्ली के सांसद को बहुजन समाज पार्टी के साथी लोकसभा सदस्य दानिश अली के खिलाफ उनकी टिप्पणी के संबंध में संसदीय पैनल के सामने पेश होने के लिए कहा गया था।

समाचार एजेंसी एएनआई ने एक सूत्र के हवाले से कहा, "भाजपा नेता (रमेश) बिधूड़ी ने संसदीय समिति को पत्र लिखकर पैनल को सूचित किया कि वह आज अनुपलब्ध रहेंगे। उन्हें दानिश अली के खिलाफ उनकी टिप्पणी के संबंध में पैनल के सामने पेश होने के लिए कहा गया था। मामले में सुनवाई के लिए समिति अब अगली तारीख तय करेगी।"

विदित हो कि बिधूड़ी इन दिनों राजस्थान के दौरे पर हैं। याद दिला दें कि हाल के विशेष सत्र में जब निचला सदन देश के सफल चंद्र लैंडिंग मिशन - चंद्रयान -3 - पर बहस कर रहा था। तब लोकसभा में बसपा सांसद के खिलाफ उनके कटाक्ष के कारण उनकी काफ़ी आलोचना हुई। कइयों ने उन्हें सांसद के रूप में निलंबित करने और भाजपा से निष्कासित करने की मांग भी की।

इसके बाद भाजपा ने भी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिसमें उनसे दानिश अली के खिलाफ "असंसदीय भाषा" के इस्तेमाल के बारे में स्पष्टीकरण देने को कहा था।

गोरखपुर से लोकसभा सांसद रवि किशन ने बिधूड़ी की टिप्पणी की निंदा नहीं करते हुए दावा किया कि बसपा नेता को इस मामले में एक आरोपी के रूप में देखा जाना चाहिए, न कि पीड़ित के रूप में, क्योंकि भाजपा सांसद का हमला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं पर उनकी "चल रही टिप्पणी" का नतीजा था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad