Advertisement

अविश्वास प्रस्ताव: विपक्ष की तरफ से राहुल गांधी कर सकते हैं चर्चा की शुरुआत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष की ओर से...
अविश्वास प्रस्ताव: विपक्ष की तरफ से राहुल गांधी कर सकते हैं चर्चा की शुरुआत

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष की ओर से चर्चा की शुरुआत कर सकते हैं। कांग्रेस में सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी चर्चा की शुरुआत करेंगे जबकि अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले गौरव गोगोई समेत अन्य नेता बाद में चर्चा में भाग लेंगे।

 

लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाए गए विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार से चर्चा आरंभ हो रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को चर्चा पर जवाब दे सकते हैं। चर्चा में मनीष तिवारी और दीपक बैज जैसे कांग्रेस नेता भी भाग ले सकते हैं।

 

संसद में संख्या बल सरकार के पक्ष में है और विपक्ष इस अवसर को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ नव गठित विपक्षी एकता का प्रदर्शन करने के लिए इस्तेमाल कर सकता है।

 

यह पूछे जाने पर कि क्या मंगलवार को राहुल गांधी सदन में बोलेंगे, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को यहां पत्रकारों से कहा था, ‘‘जरूर बोलेंगे।’’

 

‘मोदी उपनाम’ वाली टिप्पणी से संबंधित मानहानि के मामले में राहुल गांधी को उच्चतम न्यायालय से राहत मिलने के तीन दिन बाद उनकी लोकसभा सदस्यता सोमवार को बहाल कर दी गई।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad