Advertisement

छत्तीसगढ़ के लोगों का कांग्रेस सरकार से भरोसा उठ गया है, बीजेपी दोबारा सत्ता में आएगी: रमन सिंह

भाजपा उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सोमवार को कहा कि लोगों का भूपेश बघेल के...
छत्तीसगढ़ के लोगों का कांग्रेस सरकार से भरोसा उठ गया है, बीजेपी दोबारा सत्ता में आएगी: रमन सिंह

भाजपा उपाध्यक्ष और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सोमवार को कहा कि लोगों का भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर से भरोसा उठ गया है और उन्होंने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी अगले महीने राज्य की सत्ता में वापस आएगी। 

चुनाव आयोग (ईसी) ने सोमवार को 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में मतदान की घोषणा की और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा और कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों का उन पर और उनकी सरकार पर से भरोसा उठ गया है।

तीन बार के पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस ने भी घोषणा की है कि वह सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी, जिससे पता चलता है कि सत्तारूढ़ दल बघेल को अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश करने के लिए उत्सुक नहीं है। सिंह ने कहा, राज्य के लोग बघेल सरकार से बहुत नाराज हैं और कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के लिए चुनाव का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वे निश्चित रूप से राज्य में बदलाव लाएंगे और भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पिछले महीने राज्य में दो 'परिवर्तन यात्राएं' (मार्च फॉर चेंज) निकालकर अपने पक्ष में माहौल बनाया है।

चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, पहले चरण में, बस्तर संभाग (12 सीटें) और राजनांदगांव लोकसभा सीट (8 विधानसभा क्षेत्र) के अंतर्गत आने वाले 20 निर्वाचन क्षेत्रों में 7 नवंबर को मतदान होगा। शेष 70 सीटों पर मतदान होगा।  17 नवंबर को दूसरे और आखिरी दौर में वोटिंग होगी. 2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने कुल 90 सीटों में से 68 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा 15 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad