Advertisement

'दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी का जवाब लोग वोट से देंगे', चुनावी कैंपेन के लिए गुजरात पहुंची सुनीता केजरीवाल ने क्या कहा?

दिल्ली सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने गुरुवार को अहमदाबाद में कहा कि लोग समझदार हैं और आप के...
'दिल्ली सीएम की गिरफ्तारी का जवाब लोग वोट से देंगे', चुनावी कैंपेन के लिए गुजरात पहुंची सुनीता केजरीवाल ने क्या कहा?

दिल्ली सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने गुरुवार को अहमदाबाद में कहा कि लोग समझदार हैं और आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सलाखों के पीछे भेजने के भाजपा के कदम का जवाब अपने वोटों से देंगे।

वह गुजरात के भरूच और भावनगर लोकसभा क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवारों के लिए चुनावी रैलियों में जाने से पहले अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचीं।

उन्होंने हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों से कहा, "उन्होंने (भाजपा) चुनाव के दौरान अरविंद केजरीवाल को जबरदस्ती सलाखों के पीछे डाल दिया ताकि उनकी आवाज लोगों तक न पहुंच सके। लेकिन लोग बहुत समझदार हैं और वे अपने वोटों से जवाब देंगे।"

केजरीवाल को दिल्ली सरकार की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत के तहत राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

चुनावी दौरे पर उनके साथ गए आप के राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस टिप्पणी पर निशाना साधा कि वह धर्म के नाम पर मुसलमानों को आरक्षण की अनुमति नहीं देंगे।

उन्होंने कहा, "मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहती हूं कि उन्हें चुनाव से पहले ये सब बातें क्यों याद आती हैं। आप अपने काम के दम पर वोट क्यों नहीं मांगते? मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री पाकिस्तान के सबसे बड़े दोस्त हैं।"

दिन की शुरुआत में गुजरात के आनंद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कांग्रेस को पाकिस्तान का "शिष्य" करार दिया और कहा कि पड़ोसी देश सबसे पुरानी पार्टी के 'शहजादा' को भारत का अगला पीएम बनाने के लिए उत्सुक है।

पाठक ने कहा, लोग काफी परिपक्व हो गए हैं और वे अब स्कूल, अस्पताल और जीवन में बेहतर चीजें चाहते हैं। उन्होंने दावा किया कि लोग आप के साथ हैं जिसने विपक्षी इंडिया ब्लॉक के सीट-बंटवारे समझौते के तहत राज्य की 26 सीटों में से दो पर उम्मीदवार उतारे हैं।

गुजरात की लोकसभा सीटों में से, सूरत कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन की अस्वीकृति और मैदान में अन्य लोगों द्वारा नाम वापस लेने के कारण भाजपा के मुकेश दलाल के पास चली गई है, जो निर्विरोध जीत गए हैं।

उन्होंने कहा, "विधानसभा चुनाव में भी, लोगों ने दिल्ली में केजरीवाल के काम को देखते हुए उन पर अपना प्यार बरसाया। गुजरात के लोग भाजपा के अति आत्मविश्वास को चकनाचूर कर देंगे। लोग वोटों के माध्यम से जवाब देंगे कि कैसे केजरीवाल को अन्याय और अत्याचार के माध्यम से जेल भेजा गया था।"

सूरत के भाजपा उम्मीदवार के निर्विरोध चुनाव जीतने पर पाठक ने कहा कि सत्तारूढ़ दल देश और समुदाय को बांटकर और दूसरों का अपमान करके राजनीति कर रहा है। उन्होंने कहा, "यह जनता के अधिकारों को चुराने और एक ऐसी परंपरा शुरू करने के समान है जो देश और लोगों के लिए बहुत खराब है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad