Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के लोगों से किया आग्रह, "मतदान करके नया चुनावी रिकार्ड बनाइए"

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के मतदाताओं के नाम एक वीडियो संदेश जारी...
प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के लोगों से किया आग्रह,

प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के मतदाताओं के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया है. लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का चुनाव 1 जून को होना है जिसके मद्देनजर प्रधानमंत्री ने वाराणसी के लोगों से मतदान करके नया चुनावी रिकार्ड बनाने का आग्रह किया.

वीडियो संदेश में प्रधानमंत्री ने वाराणसी जिसे काशी के नाम भी जाना जाता है, को भक्ति, शक्ति और वैराग्य से परिपूर्ण शहर बताया. प्रधानमंत्री ने कहा, “मेरे लिए काशी भक्ति, शक्ति और वैराग्य की नगरी है. काशी दुनिया की सांस्कृतिक राजधानी और संगीत की भूमि है.” प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल और वाराणसी में आए बदलाव का प्रतिनिधित्व करने की क्षमता का श्रेय ‘बाबा विश्वनाथ’ की असीम कृपा और काशी के लोगों के आशीर्वाद को दिया. इससे इतर प्रधानमंत्री मोदी ने आगामी चुनाव का महत्व बताते हुए कहा कि यह केवल वाराणसी नहीं बल्कि पूरे देश के लिए महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, “काशी के लिए इस बार का चुनाव केवल ‘नवकाशी’ के लिए नहीं बल्कि एक विकसित भारत के निर्माण का चुनाव है.”

नामांकन के दौरान युवाओं की उत्साह को याद करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “पिछले 10 वर्षों में काशी युवा कल्याण और विकास की राजधानी बन गई है. यह उत्साह हर बूथ पर दिखना चाहिए, यहीं मेरा अनुरोध है.”

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी लगातार तीसरी बार वाराणसी से लोकसभा प्रत्याशी के रूप में खड़े हो रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इंडी ब्लॉक ने कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राय को प्रधानमंत्री मोदी के सामने मैदान में उतारा है. मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने स्थानीय अतहर जमाल लारी को टिकट दिया है. इसके अलावा तीन निर्दलीय उम्मीदवार भी वाराणसी सीट से मैदान में हैं. शुरू में राय ने प्रियंका गांधी को वाराणसी से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन पार्टी का फैसला राय को ही वाराणसी से लड़ाना था.

बता दें कि 6 चरण के चुनाव हो गए हैं. सातवें और अंतिम चरण के चुनाव में केंद्र शासित प्रेदश चंडीगढ़ और सात राज्यों की कुल 57 सीटों पर 1 जून को मतदान होने हैं. इन प्रदेशों में कुल 904 उम्मीदवार मैदान में हैं.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad