Advertisement

मणिपुर में राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा, कहा- जातीय आधार पर दो राज्यों में बंटा मणिपुर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार...
मणिपुर में राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा, कहा- जातीय आधार पर दो राज्यों में बंटा मणिपुर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 7 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए सोमवार को मणिपुर की राजधानी आइजोल पहुंचे। गांधीजी ने पूर्वोत्तर राज्य में पदयात्रा (चलते-चलते अभियान) शुरू की। वरिष्ठ कांग्रेस नेता दो दिनों के लिए आइजोल में रहेंगे। मिजोरम कांग्रेस मीडिया सेल के अध्यक्ष लालरेमरूता रेंथली ने कहा कि गांधी त्रिपुरा की राजधानी अगरतला से एक हेलीकॉप्टर पर सवार होकर आइजोल पहुंचे। गांधीजी ने चानमारी जंक्शन से राजभवन तक लगभग 4-5 किमी की पदयात्रा (मार्च) की और राज्यपाल के घर के पास एक रैली को संबोधित किया।शाम को गांधी छात्रों से बातचीत करेंगे।

अपनी यात्रा के दौरान, गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि पीएम इजलाइल में हुई घटनाओं को लेकर अधिक चिंतित हैं।  गांधी ने आइजोल में राजभवन के नजदीक एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ''मणिपुर अब एक राज्य नहीं रह गया है, बल्कि जातीय आधार पर दो राज्यों में बंट गया है।" उन्होंने कहा, "यह मेरे लिए आश्चर्यजनक है कि प्रधान मंत्री और भारत सरकार को इज़राइल (इज़राइल-हमास संघर्ष) में क्या हो रहा है, इसमें इतनी दिलचस्पी है, लेकिन मणिपुर में क्या हो रहा है, इसमें बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है, जहां लोगों की हत्याएं की गई हैं, महिलाओं के साथ छेड़छाड़ की गई है और बच्चों को मार डाला गया है।"

उन्होंने आगे केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर तीखा हमला किया और कहा कि नोटबंदी और वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) देश में छोटे और मध्यम व्यवसायों को नष्ट करने के लिए बनाए गए हैं। जबकि मिजोरम कांग्रेस कमेटी के प्रमुख लालसावता को आइजोल पश्चिम-III (एसटी) से मैदान में उतारा गया था, वहीं लालनुनमाविया चुआंगो को आइजोल उत्तर-I (एसटी) से नामांकित किया गया था। लालरिंडिका राल्ते हाचेक (एसटी) से, लालमिंगथांगा सेलो डंपा (एसटी) से और लालरिनमाविया आइजोल उत्तर-द्वितीय से चुनाव लड़ेंगे। रेंथली ने कहा, मंगलवार को वह पार्टी नेताओं से मिलेंगे और आइजोल में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad