Advertisement

पीएम मोदी लोकसभा चुनाव में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोकसभा चुनाव में "मैच फिक्सिंग"...
पीएम मोदी लोकसभा चुनाव में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोकसभा चुनाव में "मैच फिक्सिंग" करने की कोशिश करने का आरोप लगाया और कहा कि अगर भाजपा अपने प्रयासों में सफल हो गई, तो देश का संविधान बदल दिया जाएगा और लोगों के अधिकार छीन लिए जाएंगे।

दिल्ली रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक की 'लोकतंत्र बचाओ' रैली को संबोधित करते हुए पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि यह कोई सामान्य चुनाव नहीं है बल्कि देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए है।

गांधी ने कहा "जब अंपायरों और कप्तान पर दबाव डाला जाता है, तो खिलाड़ियों को खरीद लिया जाता है और मैच जीत लिया जाता है, क्रिकेट में इसे मैच फिक्सिंग कहा जाता है। हमारे सामने लोकसभा चुनाव हैं। अंपायरों का चयन किसने किया? मैच शुरू होने से पहले, दो खिलाड़ी गिरफ्तार कर लिया गया...नरेंद्र मोदी इन चुनावों में मैच फिक्सिंग करने की कोशिश कर रहे हैं।"

उन्होंने दावा किया कि भाजपा 400 सीटें हासिल करने का नारा लगा रही है, लेकिन ईवीएम, मैच फिक्सिंग, विपक्षी नेताओं पर दबाव और मीडिया को खरीदे बिना वे 180 सीटें भी पार नहीं कर पाएंगे। गांधी ने कहा कि कांग्रेस सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है और उसके सभी खाते फ्रीज कर दिए गए हैं।

गांधी ने आरोप लगाया, "दो मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार किया गया। यह कैसा चुनाव है।" उन्होंने कहा, "पीएम मोदी तीन-चार अरबपतियों के साथ मिलकर मैच फिक्सिंग कर रहे हैं। यह गरीबों से संविधान छीनने के लिए किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा कि संविधान लोगों की आवाज है और जिस दिन यह खत्म हो जाएगा, यह देश खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर संविधान चला गया तो गरीबों का अधिकार और आरक्षण भी चला जाएगा।

गांधी ने संविधान में संशोधन के बारे में अनंत कुमार हेगड़े की टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा, "भाजपा के एक सांसद ने कहा कि 'जब हमें 400 से अधिक सीटें मिलेंगी तो हम संविधान बदल देंगे।' यह ऐसे ही नहीं कहा गया था, यह विचार का परीक्षण करने के लिए था।"

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "उन्हें लगता है कि देश को पुलिस, सीबीआई और ईडी की धमकी और धमकी से चलाया जा सकता है। आप मीडिया को खरीद सकते हैं और उन्हें दबा सकते हैं लेकिन आप भारत की आवाज को नहीं दबा सकते। इस दुनिया की कोई भी ताकत लोगों की इस आवाज को नहीं दबा सकती है।" 

उन्होंने दावा किया कि अगर भाजपा मैच फिक्सिंग के जरिए चुनाव जीतती है और संविधान बदलती है, तो देश नहीं बचेगा और "हर जगह आग लग जाएगी"।

गांधी ने कहा, "यह चुनाव सिर्फ वोटों के बारे में नहीं है, यह देश और संविधान को बचाने के लिए है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad