Advertisement

पीएम मोदी का निशाना, अडाणी-अंबानी अगर पैसा दें तो नहीं बोलेंगे अधीर रंजन चौधरी

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर निशाना साधते हुए बड़ा दावा कर दिया।...
पीएम मोदी का निशाना, अडाणी-अंबानी अगर पैसा दें तो नहीं बोलेंगे अधीर रंजन चौधरी

प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर निशाना साधते हुए बड़ा दावा कर दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्वीकार कर लिया है कि अगर कारोबारी, मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी उन्हें टेम्पो भर के कैश भेज दें तो वो भी उनके खिलाफ नहीं बोलेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री ने लोकसभा के चुनाव के दौरान 8 मई को कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए पूछा था कि क्या कांग्रेस पार्टी को इन दोनों कारोबारियों से टेम्पो भर के पैसे मिल रहे हैं जिसके कारण राहुल गांधी ने उन्हें गाली देना बंद कर दिया है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने अपने 8 मई के टिप्पणी को दोहराया। उन्होंने कहा कि कई वर्षों से गांधी का मुख्य चुनावी मुद्दा भारत के दो सबसे अमीर लोगों के खिलाफ आरोप रहा है। मोदी ने आगे कहा, “अचानक से जैसे ही चुनाव शुरू हुआ, चुनाव का मुख्य मुद्दा बदल गया। यह अचानक परिवर्तन क्यों?” 

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि अधीर रंजन चौधरी ने साबित कर दिया कि उनका अवलोकन सही था। प्रधानमंत्री ने कहा, “मेरी बात को किसी और ने नहीं बल्कि खुद लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने माना है। अधीर रंजन चौधरी ने स्वीकार किया कि अगर अडानी-अंबानी ने टेम्पो भर पैसा भेजा तो वह उनके खिलाफ नहीं बोलेंगे।“

कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू के दौरान अडाणी-अंबानी के खिलाफ बोले जाने की बात पर अधीर रंजन चौधरी ने मजाकिया अंदाज में कहा, “हां, मैं बोलूंगा क्योंकि उन्होंने हमें पैसे नहीं भेजे हैं। अगर वे भेज दें तो लोग शांत हो जाएंगे।“ इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एजेंसियों ने उनके कार्यकाल के दौरान 1 लाख करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति जब्त की है।

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री को लेकर अक्सर क्रोनी कैपिटलिज्म में शामिल होने का आरोप लगाते रहते हैं। उनका दावा है कि पीएम मोदी ने करीब दो दर्जन उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया है। उन्होंने नरेंद्र मोदी सरकार पर गरीबों और हाशिए पर रहने वाले लोगों के बजाय उद्योगपतियों के एक समूह के हितों और विकास को प्राथमिकता देने का भी आरोप लगाया था।

पीएम मोदी की टेम्पो में पैसा देने वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि पीएम मोदी की पार्टी को पैसे के टेम्पो-लोडिंग का अनुभव है। उन्होंने यह भी दावा किया कि पीएम मोदी ने कई सालों बाद उनके बारे में सार्वजनिक तौर पर बात की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad