Advertisement

मॉनसून सत्र- सरकार कल शाम कोरोना पर चर्चा के लिए तैयार, तीखे सवाल पूछे विपक्ष: पीएम मोदी

संसद के मॉनसून सत्र में इस बार केंद्र सरकार और विपक्ष के बीच तीखी जंग होने के आसार नजर आ रहे हैं। सदन में...
मॉनसून सत्र- सरकार कल शाम कोरोना पर चर्चा के लिए तैयार, तीखे सवाल पूछे विपक्ष: पीएम मोदी

संसद के मॉनसून सत्र में इस बार केंद्र सरकार और विपक्ष के बीच तीखी जंग होने के आसार नजर आ रहे हैं। सदन में विपक्ष कई मुद्दों को लेकर तीखे सवालों के साथ तैयार है। जिसमें कोरोना वायरस, किसान बिल, पेट्रोल डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतें जैसे कई मुद्दे शामिल हैं। इस बीच संसद में पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार कल शाम कोरोना वायरस को लेकर सदन में चर्चा के लिए तैयार है। वह चाहते हैं कि देश को महामारी के बारे में सही जानकारी दी जाए।

प्रधानमंत्री ने कहा "मैंने सदन के सभी नेताओं से आग्रह किया है कि अगर कल शाम को वो समय निकालें तो मैं महामारी के संबंध में सारी विस्तृत जानकारी उनको देना चाहता हूं। हम सदन के अंदर और सदन के बाहर भी चर्चा चाहते हैं।"

पीएम ने कहा "इस महामारी ने पूरे विश्व को अपनी चपेट में लिया हुआ है इसलिए हम चाहते हैं कि संसद में भी इस महामारी के संबंध में सार्थक चर्चा हो। सभी व्यावहारिक सुझाव सभी सांसदों से मिलें ताकि महामारी के खिलाफ लड़ाई में नयापन आ सके और कमियों को भी ठीक किया जा सकता है।"

उन्होंने आगे कहा "ये सदन परिणामकारी, सार्थक चर्चा के लिए समर्पित हो, देश की जनता जो जवाब चाहती है वो जवाब देने की सरकार की पूरी तैयारी है। मैं सभी सांसदों और राजनीतिक दलों से आग्रह करूंगा कि वो तीखे से तीखे सवाल पूछें लेकिन सरकार को शांत वातावरण में जवाब देने का मौका भी दें।"

इससे पहले केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि सरकार किसी चर्चा से नहीं भाग रही है, सरकार सार्थक चर्चा में विश्वास करती है। कोरोना की दूसरी वेव के बाद हम क्या चर्चा कर रहे हैं, लोग ये देख रहे हैं। हमारे बहुत लंबित बिल हैं, लोग सरकार और विपक्ष से उम्मीद कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad