Advertisement

प्रशांत किशोर का दावा, पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को मिल सकते हैं इतने सीट

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया कि भाजपा को लेकर लोगों के बीच बहुत ज्यादा नाराजगी नहीं...
प्रशांत किशोर का दावा, पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को मिल सकते हैं इतने सीट

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया कि भाजपा को लेकर लोगों के बीच बहुत ज्यादा नाराजगी नहीं और ना ही किसी दूसरी सरकार को बनाने को लेकर बहुत दिलचस्पी है। एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में प्रशात किशोर ने यह भी कहा कि उन्हें नहीं लगता है कि लोगों को मोदी के विकल्प के तौर पर कोई और दिख रहा है।

जन सुराज पार्टी के प्रमुख प्रशांत किशोर ने प्रधानमंत्री को लेकर कहा कि 2024 लोकसभा में मोदी, भाजपा को एक और जीत दिला सकते हैं। प्रशात ने भविष्यवाणी करते हुए आगे कहा कि हो सकता है इस बार सैफरॉन पार्टी की सीटों की संख्या 2019 के जितनी ही यानी 303 या उससे अधिक हो सकती है।

किशोर ने कहा, “मुझे लगता है कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा, वापसी कर सकती है। उन्हें पिछले चुनाव के समान या उससे थोड़ी बेहतर संख्या मिल सकती है।” प्रशांत ने आगे कहा, "हमें बुनियादी बातों पर ध्यान देना चाहिए। अगर मौजूदा सरकार और उसके नेता के खिलाफ गुस्सा है, तो संभावना है कि विकल्प के तौर पर कोई भी हो, लोग उसे वोट देने का फैसला कर सकते हैं। मोदीजी के खिलाफ व्यापक जनाक्रोश जैसी बातें हमने नहीं सुनी है। लोगों के मध्य निराशा या अधूरी आकांक्षाएं हो सकती हैं लेकिन हमने आक्रोश के बारे में नहीं सुना है।"

बीजेपी की 370 सीटों और एनडीए के 400 से ज्यादा के लक्ष्य को लेकर प्रशांत किशोर ने जवाब में कहा, “अगर बीजेपी 275 सीटें जीतती है तो उसके नेता ये नहीं कहेंगे कि हम सरकार नहीं बनाएंगे क्योंकि हमने दावे के अनुसार 370 सीटें नहीं जीती हैं। इसलिए, हमें यह देखने की ज़रूरत है कि क्या उन्हें बहुमत का आंकड़ा 272 मिल रहा है। राजनीति को लेकर बातचीत तो होती रहेगी। जो कमेंट्री कर रहे हैं वो ऐसा करते रहेंगे। लेकिन मुझे एनडीए के सत्ता में लौटने को लेकर कोई ख़तरा नहीं दिख रहा है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad