Advertisement

अब नीतीश कुमार देंगे मोदी सरकार को बड़ा झटका, किया ये ऐलान

बिहार में काफी समय से जातिगत जनगणना को लेकर सियासत जारी है। इस बीच अब यह लगभग तय हो चुका है कि राज्य में...
अब नीतीश कुमार देंगे मोदी सरकार को बड़ा झटका, किया ये ऐलान

बिहार में काफी समय से जातिगत जनगणना को लेकर सियासत जारी है। इस बीच अब यह लगभग तय हो चुका है कि राज्य में जातिगत जनगणना जल्द होगी। दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जनता दरबार के बाद मीडिया से बात करते हुए इस ओर संकेत दिया कि राज्य सरकार अपने स्तर से प्रदेश में जातिगत जनगणना कराने की तैयारी में लग चुकी है।

नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में जातिगत जनगणना कराने को लेकर जल्द ही वह सर्वदलीय बैठक बुलाएंगे, जिसके बाद प्रदेश में जातिगत जनगणना की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। नीतीश ने कहा कि जातिगत जनगणना को लेकर अंतिम निर्णय राज्य सरकार सर्वदलीय बैठक के बाद ही लेगी।


नीतीश कुमार ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में सरकार की तैयारी के बारे में बताया जाएगा। फिर जो सबकी राय होगी, वही फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम लोग जातिगत जनगणना कराने के पक्ष में हैं और इससे बहुत फायदा होगा।

गौरतलब है कि पिछले कुछ वक्त से जातिगत जनगणना कराने के मुद्दे पर बिहार में जमकर सियासत हो रही है। इस मसले पर नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के सर्वदलीय शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी, लेकिन कुछ समय के बाद केंद्र सरकार की ओर से साफ हो गया है कि देश में जातिगत जनगणना कराने के पक्ष में वह नहीं है। इसके बाद अब लगभग तय हो चुका है कि केंद्र सरकार की इच्छा के विपरीत नीतीश कुमार सरकार राज्य स्तर पर जातिगत जनगणना करवाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad