Advertisement

'प्रियंका गांधी हुईं पार्टी और परिवार की साजिश का शिकार': रायबरेली से राहुल के चुनाव लड़ने पर आचार्य कृष्णम

यह दावा करते हुए कि पार्टी ने राहुल गांधी और केएल शर्मा को रायबरेली और अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित...
'प्रियंका गांधी हुईं पार्टी और परिवार की साजिश का शिकार': रायबरेली से राहुल के चुनाव लड़ने पर आचार्य कृष्णम

यह दावा करते हुए कि पार्टी ने राहुल गांधी और केएल शर्मा को रायबरेली और अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित करने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को जानबूझकर लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट देने से इनकार कर दिया। इसपर निष्कासित नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने शुक्रवार को कहा कि वह "परिवार और पार्टी की साजिश का शिकार" हुईं।

आचार्य कृष्णम ने शुक्रवार को एएनआई को बताया, ''मैंने पहले भी कहा था कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव नहीं लड़ेंगे। मैंने यह भी कहा है कि राहुल गांधी प्रियंका गांधी वाड्रा को यह चुनाव नहीं लड़ने देंगे। प्रियंका के खिलाफ एक बड़ी साजिश चल रही है। उनके परिवार और पार्टी द्वारा रची गई साजिश का वह शिकार हैं।"

आचार्य कृष्णम ने कहा, "हम जानते हैं कि राहुल गांधी अमेठी से कैसे भाग गए। उनके स्थान पर कोई अन्य नेता, जो सावधानीपूर्वक अपनी विश्वसनीयता और स्वीकार्यता को परखने के बाद निर्णय लेता है, अगर वह अमेठी से नहीं चाहता तो वाराणसी से सीधे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने पर विचार करता।" 

राहुल गांधी, जिनके द्वारा अमेठी को वापस जीतने के लिए हर संभव प्रयास करने की उम्मीद थी, को पहले ही दिन में रायबरेली से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में घोषित किया गया था, यह सीट हाल ही में उनकी मां सोनिया गांधी द्वारा खाली की गई थी, जिन्होंने राज्यसभा की सदस्यता ली थी। 

रायबरेली में राहुल का मुकाबला कांग्रेस के दलबदलू और तीन बार के एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह से है। केरल के वायनाड से मौजूदा सांसद राहुल भी उस सीट से निचले सदन में नया कार्यकाल चाहते हैं जहां 26 अप्रैल को आम चुनाव के दूसरे चरण में मतदान हुआ था।

अमेठी में, पारिवारिक गढ़ जो पांच साल पहले 2019 में भाजपा के हाथों गिर गया; कांग्रेस का प्रतिनिधित्व किशोरी लाल शर्मा करेंगे, जो लंबे समय से गांधी परिवार के वफादार रहे हैं। दोनों सीटों पर सात चरण के लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 7 मई को मतदान होगा। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad