Advertisement

पेगासस जासूसी: राहुल ने पीएम और गृहमंत्री पर लगाए आरोप- मेरा फोन किया गया टैप

पेगासस जासूसी मामले पर विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार पर हमला कर रहा है। इस बीच शुक्रवार को कांग्रेस...
पेगासस जासूसी: राहुल ने पीएम और गृहमंत्री पर लगाए आरोप- मेरा फोन किया गया टैप

पेगासस जासूसी मामले पर विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार पर हमला कर रहा है। इस बीच शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जासूसी मामले में न्यायिक जांच की मांग करते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि पेगासस एक हथियार है। इजरायली सरकार इसे हथियार मानती है। ये हथियार आतंकवादियों और अपराधियों के खिलाफ इस्तेमाल किया जाता है। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने इस हथियार को हिंदुस्तान की संस्थाओं और लोकतंत्र के खिलाफ प्रयोग किया है। मेरा फोन टैप किया।

केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने आगे कहा कि यह सिर्फ मेरी निजता का मामला नहीं है, जनता की आवाज पर आक्रमण है। सुप्रीम कोर्ट और राफेल की जांच को रोकने के लिए पेगासस का प्रयोग किया गया। गृहमंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और नरेंद्र मोदी पर न्यायिक जांच होनी चाहिए क्योंकि इसका ऑथराइजेशन पीएम और गृहमंत्री ही कर सकते हैं।

बता दें कि संसद में चल रहे मॉनसून सत्र के दौरान कल गुरुवार को जोरदार हंगामा हुआ था। राज्यसभा में संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव जब पेगासस जासूसी मामले पर बयान दे रहे थे तब टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने उनके हाथ से स्टेटमेंट का पेपर छीनकर फाड़ दिया था और उसे उपसभापति की ओर फेंक दिया। इस पूरे घटना में सरकार विशेषाधिकार हनन का नोटिस देने की तैयारी कर रही है। वहीं राज्यसभा के चेयरमैन ने टीएणसी सांसद सेन को शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad