Advertisement

राहुल गांधी ने वायनाड से किया नामांकन, बोले- 'यहां मेरा घर है, सब लोग मेरा परिवार हैं'

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वह मानव-पशु संघर्ष सहित सभी मुद्दों पर हमेशा वायनाड के...
राहुल गांधी ने वायनाड से किया नामांकन, बोले- 'यहां मेरा घर है, सब लोग मेरा परिवार हैं'

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वह मानव-पशु संघर्ष सहित सभी मुद्दों पर हमेशा वायनाड के लोगों के साथ हैं, जिसने इस जिले में कई लोगों की जान ले ली है।

वायनाड के मौजूदा सांसद राहुल ने यह भी कहा कि वह पहाड़ी निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के सामने आने वाले मुद्दों को देश और दुनिया के ध्यान में लाने के लिए हमेशा तैयार हैं।

कांग्रेस सांसद, जो वायनाड निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों सहित हजारों लोगों से बात कर रहे थे, जो यहां आयोजित उनके रोड शो का हिस्सा बनने के लिए एकत्र हुए थे।

उन्होंने यह भी कहा कि वायनाड उनका घर है, लोग उनका परिवार हैं और यह भूमि, अपने खूबसूरत इतिहास और परंपराओं के साथ, उनकी "मार्गदर्शक रोशनी" है।

उन्होंने कहा, "मैं वायनाड के लोगों के अटूट समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं। जैसे ही हम 'न्याय' के एक नए युग में कदम रख रहे हैं, मैं अपनी सर्वोत्तम क्षमताओं से आप में से प्रत्येक की सेवा करने के लिए अपने समर्पण की पुष्टि करना चाहता हूं।" कहा।

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए यहां पहुंचे राहुल का स्वागत करने के लिए यूडीएफ नेताओं और कार्यकर्ताओं सहित हजारों लोग कलपेट्टा में एकत्र हुए। राहुल ने अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ कलपेट्टा से सिविल स्टेशन तक रोड शो किया।

पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों सहित सभी आयु वर्ग के हजारों लोग कांग्रेस सांसद की तस्वीर वाले पार्टी के झंडे और तख्तियां और पार्टी के रंग वाले गुब्बारे लेकर सड़कों के किनारे उनका स्वागत करने के लिए एकत्र हुए।

राहुल वायनाड लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन और सीपीआई नेता एनी राजा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने 2019 में इसी सीट से चार लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी।

2019 के लोकसभा चुनावों में, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कुल 10,92,197 में से 7,06,367 वोट पाकर जीत हासिल की, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी - सीपीआई के पीपी सुनीर - को केवल 2,74,597 वोट मिले। केरल में इस साल लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 26 अप्रैल को होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad