Advertisement

राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' आज बंगाल में फिर करेगी प्रवेश

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' बुधवार को बिहार से पश्चिम बंगाल में...
राहुल गांधी के नेतृत्व वाली 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' आज बंगाल में फिर करेगी प्रवेश

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' बुधवार को बिहार से पश्चिम बंगाल में फिर से प्रवेश करेगी। पश्चिम बंगाल में यात्रा का पहला चरण सोमवार को इस्लामपुर से बिहार में कदम रखते ही समाप्त हो गया। पार्टी नेताओं ने कहा कि यह राज्य के उत्तरी भाग में मालदा जिले के देबीपुर, रतुआ के माध्यम से सुबह करीब 11.15 बजे पश्चिम बंगाल में फिर से प्रवेश करेगा।

झंडा सौंपने के बाद, यात्रा रतुआ स्टेडियम से शुरू होगी और सुजापुर की ओर बढ़ेगी, जहां रात्रि विश्राम से पहले राहुल गांधी लोगों को संबोधित करेंगे। 1 फरवरी को यह मुर्शिदाबाद में प्रवेश करेगा और अगले दिन राज्य से बाहर निकल जाएगा। उन्होंने कहा कि अब तक पश्चिम बंगाल के छह जिलों में 523 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए यात्रा दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार और उत्तर दिनाजपुर से होकर गुजरी है, जबकि मालदा और मुर्शिदाबाद दूसरे चरण में हैं।

कभी कांग्रेस का गढ़ रहे उत्तर बंगाल में यात्रा का उत्साहपूर्ण स्वागत हुआ, क्योंकि रास्ते में गांधी ने स्थानीय लोगों से बातचीत की। नेताओं ने कहा, "असम और मणिपुर जैसे भाजपा शासित राज्यों जैसी बाधाओं का सामना करते हुए, कांग्रेस को टीएमसी शासित बंगाल के जलपाईगुड़ी, मालदा और मुर्शिदाबाद जिलों में सार्वजनिक बैठकों और आवास व्यवस्था के लिए अनुमति हासिल करने में चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जो अभी भी राष्ट्रीय स्तर पर उसकी सहयोगी है।"

14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 67 दिनों में 6,713 किमी की दूरी तय करेगी और 15 राज्यों के 110 जिलों से गुजरते हुए 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad