Advertisement

कोविड-19 वैक्सीनेशन पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, पूछा - 'बूस्टर डोज कब लगेगी?'

देश में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रोन तेजी से अपने पैर पसार रहा है। इस बीच सरकार दावा कर रही है...
कोविड-19 वैक्सीनेशन पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, पूछा - 'बूस्टर डोज कब लगेगी?'

देश में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रोन तेजी से अपने पैर पसार रहा है। इस बीच सरकार दावा कर रही है कि देश में वैक्सीनेशन का काम तेजी पर है। लेकिन, टीकाकरण की रफ्तार को लेकर लगातार सवाल भी उठ रहे हैं। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी इसे लेकर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया कि देश में अभी भी हमारी अधिकांश आबादी को टीका नहीं लगा है। इसके साथ उन्होंने भारत सरकार से पूछा कि बूस्टर डोज कब लगेगी?

बता दें कि पिछले बार आई कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान लाखों लोगों की मौत हो गई थी। इसबीच देश में लोगों के टीटाकरण अभियान की शुरुआत की गई। हालही में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले भी भारत में बढ़ने लगे हैं। बुधवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत ने अब तक 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोनावायरस के ओमिक्रोन संस्करण के 213 मामले दर्ज किए हैं, जिनमें से 90 ठीक हो गए हैं।

दिल्ली में ओमिक्रोन प्रकार के सबसे अधिक 57 मामले दर्ज किए गए, इसके बाद महाराष्ट्र में 54, तेलंगाना में 24, कर्नाटक में 19, राजस्थान में 18, केरल में 15 और गुजरात में 14 मामले दर्ज किए गए।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad