Advertisement

दो दिन के ब्रेक के बाद फिर शुरू होगी राहुल गांधी की न्याय यात्रा

राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा दो दिन के ब्रेक के बाद आज यानी रविवार को पश्चिम...
दो दिन के ब्रेक के बाद फिर शुरू होगी राहुल गांधी की न्याय यात्रा

राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो न्याय यात्रा दो दिन के ब्रेक के बाद आज यानी रविवार को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले से फिर से शुरू होगी। 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई यात्रा गुरुवार सुबह असम से पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर गई और विराम ले लिया, जिसके दौरान गांधी नई दिल्ली लौट आए।

राज्य कांग्रेस नेता सुवंकर सरकार ने कहा, "गांधी सुबह 11.30 बजे सिलीगुड़ी के बागडोगरा हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। इसके बाद, वह जलपाईगुड़ी जाएंगे, जहां से यात्रा फिर से शुरू होगी।"

उन्होंने कहा, यात्रा बस और पैदल दोनों तरह से आगे बढ़ेगी और रात को सिलीगुड़ी के पास रुकेगी। उन्होंने कहा कि सोमवार को यह बिहार में प्रवेश करने से पहले उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर की ओर जाएगा।

यात्रा 31 जनवरी को मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में फिर से प्रवेश करने वाली है और फिर मुर्शिदाबाद से होते हुए 1 फरवरी को राज्य से रवाना होगी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर उनसे कार्यक्रम सुनिश्चित करने का आग्रह किया है। राज्य में सुचारु रूप से आयोजित किया जाता है।

कांग्रेस ने पहले आरोप लगाया था कि जलपाईगुड़ी में गांधी जी की तस्वीर वाले कुछ बैनर तोड़ दिए गए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी राज्य में यात्रा के हिस्से के रूप में सार्वजनिक बैठकें आयोजित करने की अनुमति हासिल करने में बाधाओं का सामना करने पर चिंता जताई।

यात्रा के पश्चिम बंगाल में प्रवेश करने से एक दिन पहले, सीएम बनर्जी ने घोषणा की कि उनकी पार्टी, टीएमसी राज्य में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी, न कि विपक्षी गुट इंडिया के हिस्से के रूप में। यात्रा 67 दिनों में 6,713 किमी की यात्रा करने वाली है, जो 20 या 21 मार्च को मुंबई में समाप्त होने से पहले 15 राज्यों के 110 जिलों से होकर गुजरेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad