Advertisement

जून में अयोध्या जाएंगे राज ठाकरे, बोले- 3 मई तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटाया जाए

हिंदुत्व की वकालत करते हुए मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने रविवार को कहा कि वह भगवान राम के दर्शन करने के लिए...
जून में अयोध्या जाएंगे राज ठाकरे, बोले- 3 मई तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटाया जाए

हिंदुत्व की वकालत करते हुए मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने रविवार को कहा कि वह भगवान राम के दर्शन करने के लिए पांच जून को अयोध्या जाएंगे और 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए जाने पर ''हिंदू भाइयों'' को ''तैयार रहने'' की अपील की।

राज ठाकरे ने कहा कि लाउडस्पीकर से अज़ान का आह्वान धार्मिक से अधिक सामाजिक मुद्दा है, वे नहीं चाहते कि समाज में शांति भंग हो। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने कहा, "1 मई को मैं संभाजीनगर (औरंगाबाद) में एक जनसभा को संबोधित करूंगा। 5 जून को मैं मनसे के स्वयंसेवकों के साथ अयोध्या दर्शन के लिए जाऊंगा। मैं अन्य लोगों से भी अयोध्या आने की अपील करता हूं।" 
              
अयोध्या यात्रा के उद्देश्य के बारे में पूछे जाने पर, राज ठाकरे ने यह कहते हुए सवाल टाल दिया कि उन्होंने लंबे समय से यात्रा नहीं की है। दिलचस्प बात यह है कि सत्तारूढ़ शिवसेना और राज ठाकरे के बीच वाकयुद्ध के बीच, शिवसेना सांसद संजय राउत ने शनिवार को कहा कि राज्य मंत्री आदित्य ठाकरे अगले महीने अयोध्या का दौरा करेंगे।

उन्होंने अपनी मांग दोहराई कि 3 मई तक मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर हटा दिए जाएं वरना मनसे मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकरों पर भगवान हनुमान की स्तुति करते हुए 'हनुमान चालीसा' बजाएगी।
                 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad