Advertisement

रामोजी राव निधन: पीएम मोदी, ममता बनर्जी समेत इन नेताओं ने किया याद

अनुभवी मीडिया हस्ती और बिजनेस टाइकून चौधरी रामोजी राव का आज यानी शनिवार को निधन हो गया। उनके निधन पर...
रामोजी राव निधन: पीएम मोदी, ममता बनर्जी समेत इन नेताओं ने किया याद

अनुभवी मीडिया हस्ती और बिजनेस टाइकून चौधरी रामोजी राव का आज यानी शनिवार को निधन हो गया। उनके निधन पर देश के कई बड़े नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने रामोजी राव को याद करते हुए कहा कि उनक निधन अत्यंत दुःखद है। वह एक दूरदर्शी व्यक्ति थे जिन्होंने भारतीय मीडिया में क्रांतिकारी परिवर्तन लाए। उनकी सेवाओं ने सिनेमा और पत्रकारिता के क्षेत्र में अमिट छाप छोड़ी। अपने अथक प्रयासों से उन्होंने मीडिया और मनोरंजन की दुनिया में उत्कृष्टता के नये मानक स्थापित किये हैं।

रामोजी राव भारत के विकास को लेकर बहुत उत्साहित थे। मैं भाग्यशाली था कि मुझे उनके साथ बातचीत करने और उनके विशाल ज्ञान से लाभ उठाने के कई अवसर मिले। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। ॐ शांति।

वहीं ममता बनर्जी ने लिखा कि मीडिया लीडर रामोजी राव के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। ईनाडु समूह, ईटीवी नेटवर्क और एक बड़ी फिल्म सिटी के संस्थापक प्रमुख, वे विशेष रूप से तेलुगु और आम तौर पर पूरे क्षेत्रीय सांस्कृतिक-संचार जगत के पथप्रदर्शक थे।

मैं उन्हें अच्छी तरह से जानती थी और उनके बारे में मेरी निजी यादें हैं: उन्होंने एक बार मुझे अपने स्टूडियो में आमंत्रित किया था, जहाँ मैं उनके और एक राज्य नेता के साथ गई थी। मुझे आज भी वह अवसर याद है। मैं उनके परिवार, दोस्तों और अनगिनत अनुयायियों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करती हूँ।

वहीं चंद्रबाबू नायडू ने एक लंबा पोस्ट लिखते हुए कहा कि आज कंपनी समूह के चेयरमैन श्री रामोजी राव के निधन से बहुत बड़ा सदमा लगा है। एक साधारण परिवार में जन्मे और असाधारण उपलब्धियाँ हासिल करने वाले श्री रामोजी राव के निधन से बहुत दुख हुआ। एक अक्षर योद्धा के रूप में, श्री रामोजी ने तेलुगु राज्यों और देश को कई सेवाएँ प्रदान कीं। रामोजी तेलुगु लोगों की संपत्ति हैं जिन्होंने उनके जीवन पर सबसे प्रभावशाली छाप छोड़ी। उनका निधन न केवल तेलुगु लोगों के लिए...देश के लिए भी एक बड़ी क्षति है। 

उन्होंने आगे कहा कि समाज के कल्याण के लिए अथक प्रयास करने की उनकी प्रसिद्धि शाश्वत है। आज ग्रुप कंपनियों की स्थापना से हजारों लोगों को रोजगार मिला है। रामोजी का मीडिया के क्षेत्र में एक अनोखा युग था। अनेक चुनौतियों और समस्याओं को पार करते हुए... रामोजी राव ने जिस प्रकार बिना हार माने मूल्यों के साथ संगठन को चलाया, वह सभी के लिए आदर्श है। अपने दशकों के सफर में रामोजी राव ने हमेशा लोगों की भलाई और समाज के कल्याण के लिए काम किया है। वह मीडिया के क्षेत्र में शिखर पुरुष थे और हम इस बात को पचा नहीं पा रहे हैं कि वह अब नहीं रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad