Advertisement

यौन उत्पीड़न मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार, भेजे गए जेल

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को यौन उत्पीड़न के एक मामले में ओखला विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद खान को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जिसने पुलिस हिरासत से इंकार करते हुए उन्हें बृहस्पतिवार तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
यौन उत्पीड़न मामले में आप विधायक अमानतुल्लाह गिरफ्तार, भेजे गए जेल

ओखला विधायक अमानतुल्लाह को पुलिस ने आज उस समय गिरफ्तार किया जब वे जांच में शामिल होने के लिए डीसीपी (दक्षिणपूर्व) के कार्यालय पहुंचे। उन्हें उनके ही साले की पत्नी द्वारा दर्ज कराए गए यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी के मामले में गिरफ्तार किया गया। खान ने ट्वीट करके दावा किया कि उन्हें डीसीपी कार्यालय में सामान्य बातचीत के लिए बुलाया गया लेकिन गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें पुलिस द्वारा फंसाया जा रहा है जो उन्हें गिरफ्तार करने के लिए दबाव में है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आप विधायक को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विजेता सिंह रावत की अदालत में पेश किया जिन्होंने विधायक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इससे पहले पुलिस ने पूछताछ की जरूरत बताते हुए अदालत से खान की दो दिन की हिरासत मांगी, जिसे अदालत ने मंजूर करने से इंकार कर दिया और उन्हें एक दिन के लिए जेल भेजा। खान ने जमानत याचिका दायर की है जिस पर कल सुनवाई होगी।

छेड़छाड़ और आपराधिक धमकी के एक अन्य मामले में जमानत पर चल रहे ओखला के विधायक खान 18 सितंबर को अपने समर्थकों के साथ जामिया नगर थाने गए थे और पुलिस से उन्हें गिरफ्तार करने को कहा था लेकिन पुलिस ने इससे इंकार कर दिया था। खान की सलहज की शिकायत पर, खान और महिला के पति के खिलाफ जामिया नगर थाने में भादंसं की धाराओं 354ए (यौन उत्पीडन), 506 (आपराधिक धमकी), 509 (महिला की गरिमा को अपमानित करने के लिए शब्द, इशारे या कृत्य), 120 बी (आपराधिक साजिश) और 498 ए (पति या पति के रिश्तेदारों द्वारा महिला से क्रूरता) के तहत मामला दर्ज किया गया। खान को इससे पहले 24 जुलाई को जसोला की एक निवासी की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया था जिसका आरोप था कि जब वह बिजली कटौती का मुद्दा लेकर उनके आवास पर गई तो उन्होंने उसे दबोचने का प्रयास किया। खान को 28 जुलाई को जमानत पर रिहा किया गया था। दिल्ली पुलिस अब तक विभिन्न आरोपों में आप के 15 विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज कर चुकी है और 12 को गिरफ्तार किया जा चुका है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad