Advertisement

महिला की हत्या के प्रयास के आरोप में आप विधायक अमानतुल्ला गिरफ्तार

एक महिला की हत्या का प्रयास करने के आरोप में पुलिस ने दिल्ली के ओखला विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया है। अमानतुल्ला आम आदमी पार्टी के दसवें विधायक हैं जिन्हें किसी आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
महिला की हत्या के प्रयास के आरोप में आप विधायक अमानतुल्ला गिरफ्तार

विधायक अमानतुल्ला खान को एक महिला के इस आरोप के बाद गिरफ्तार किया गया कि उन्होंने उसकी हत्या का प्रयास किया है। महिला का आरोप है कि बिजली कटने का मुद्दा उठाने के लिए जब वह विधायक के आवास पर गई थी तब उन्होंने कथित तौर पर उसकी हत्या का प्रयास किया था। खान को पहले पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया और फिर गिरफ्तार कर लिया गया। इससे एक दिन पहले खान ने महिला पर पुलिस के दबाव में उनके खिलाफ गलत बयान देने का आरोप लगाया था। दक्षिण-पूर्वी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त आर पी उपाध्याय ने बताया, 22 जुलाई को महिला ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया था। उसने आरोप लगाया था कि जब वह विधायक के घर से वापस लौट रही थी तब एक वाहन ने उसे कुचलने का प्रयास किया और विधायक अमानतुल्ला उसमें बैठे हुए थे।

महिला ने शनिवार को तीन पुलिस शिकायतें दर्ज कराई थीं और आरोप लगाया था कि उसे अज्ञात लोगों से धमकी मिल रही है जिसके बाद उसे सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। जसोला की निवासी महिला ने पिछले सप्ताह एक पुलिस शिकायत में कहा था कि उसने 10 जुलाई को खान को टेलीफोन किया था और बाद में उनके बटला हाउस निवास पर बिजली कटने का मुद्दा उठाने के लिए उनसे मिलने गई। उसने दावा किया कि विधायक उससे नहीं मिले और जब वह लौट रही थी तब एक युवक घर से बाहर आया औऱ उससे छेड़छाड़ की और धमकी दी कि अगर उसने मामले का राजनीतिकरण करना बंद नहीं किया तो उसकी हत्या कर दी जाएगी। बाद में जामिया नगर थाना में भादंसं की धारा 506 और 509 के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने बताया कि मजिस्ट्रेट के समक्ष उसके बयान के बाद एफआईआर में धारा 308 (गैर इरादतन हत्या का प्रयास करने) जोड़ी गई। उपाध्याय ने बताया, यह एक गैर जमानती आरोप है और हमने खान को गिरफ्तार कर लिया है।

हालांकि अमानतुल्ला ने महिला के आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि उसे नहीं मालूम कि महिला उसके घर आई थी। खान की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, मोदी जी ने आप के एक और विधायक को गिरफ्तार कर लिया। एक और ट्वीट में उन्होंने कहा, आनंदीबेन गुजरात में दलितों, पाटीदारों को झूठे मामलों में जेल भेजती हैं। मोदी जी दिल्ली वालों को झूठे मामलों में जेल भेजते हैं। दिल्ली गुजरात अब मिल कर लड़ेंगे। इससे पहले आप ने खान के खिलाफ लगे आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया कि खान के खिलाफ झूठा बयान देने के लिए पुलिस महिला पर दबाव डाल रही है। एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी ने एक वीडियो दिखाया जिसमें महिला को किसी से यह कहते सुना जा रहा है कि जामिया नगर थाना के एसएचओ ने उससे एफआईआर में बलात्कार और हत्या का मामला दर्ज करने को कहा है। खान ने आरोप लगाया, महिला कई भाजपा नेताओं के साथ संपर्क में है और पार्टी से जुड़ा हुआ एक वकील उसे मजिस्ट्रेट के पास भी लेकर गया था।

 

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad