Advertisement

छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी...
छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी ने छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है। 

रविवार को सीएम केजरीवाल ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक विशाल रैली को संबोधित किया। यह रैली रायपुर के साइंस कॉलेज में आयोजित की गई थी, जिसमें ओडिशा, झारखण्ड, मध्य प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों के लोग मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने भीड़ में स्थानीय भाषा में नारा लगाया और कहा कि '2600 म धान लेबो, हर लइका ला काम देबो... बदलबो छत्तीसगढ़!'।

उन्होंने कहा कि आज यहां पर इतने लोग केजरीवाल को सुनने नहीं आए हैं। ये लोग यहां पर रमन सिंह की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए आए हैं।  इस नारे के द्वारा उन्होंने प्रदेश की वर्तमान भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर हमला बोलते हुए छत्तीसगढ़ के लोगों को धान की अच्छी कीमत और रोजगार देने की बात कही। 

केजरीवाल ने रमन सरकार पर तीखा हमला किया और कहा कि जिस राज्य के अंदर इतना कोयला, हीरा, लोहा हो, उस राज्य के किसान, अस्पताल, स्कूल इतने बदहाल हों ये संभव नहीं है, इन्होंने 15 साल से लूटा है, अब बदलाव का समय आ गया है, अब चाबी जनता के पास है। 

राज्य के नेताओं ने जनता को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान ने छत्तीसगढ़ को जंगल, नदियां, कोयला और हीरा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी, लेकिन इन नेताओं ने जनता को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। केजरीवाल ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है, लेकिन यह प्रदेश दारू में नंबर वन है। उन्होंने कहा कि मेरी 56 इंच की छाती तो नहीं है, लेकिन मेरी छाती तब चौड़ी हो जाती है जब में कहता हूं कि दिल्ली के सरकारी स्कूल में ऐतिहासिक बदलाव आ रहा है।

हमे जनता को लूटना नहीं आता: केजरीवाल

केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कि चार साल पहले दिल्ली की जनता ने इतिहास रचा था, हम कोई नेता नहीं हैं, हमारी सबसे बड़ी कमी है कि हमें राजनीति करनी नहीं आती है, हमे जनता को लूटना नहीं आता है। 2015 में दिल्ली की जनता ने 'आप' को 67 सीटें, बीजेपी को 3 सीटें और कांग्रेस को '0' सीट दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में स्विमिंग पूल बन रहे हैं, सरकारी स्कूलों के टीचर्स विदेशों में ट्रेनिंग के लिए जा रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ जो खुद बिजली बनाता है और दिल्ली, जिससे बिजली खरीदती है, वहां की जनता को दिल्ली से दोगुने दाम में बिजली मिल रही है, ये जनता को लूट रहे हैं। हमने कसम खाई है कि दिल्ली में जो भी बच्चा पैदा होगा उसको अच्छी से अच्छी शिक्षा दिलाने की जिम्मेदारी सरकार की होगी, चाहे वो कितना भी गरीब क्यों ना हो। पैसे की कमी की वजह से उसे शिक्षा से वंचित नहीं रखा जाएगा। 

उन्होंने कहा कि पिछले 15 साल में रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। मैं रमन सिंह को चैलेंज करता हूं कि वो अपना एक काम ऐसा बता दें पिछले 15 सालों में जिससे जनता को फायदा पहुंचा हो। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad